Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: डीएम सौरभ जोरवाल ने निर्माणाधीन सोन पुल का किया निरीक्षण

0 97

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में कोई भी सरकारी योजना को धरातल पर उतरने में लेटलतीफी जरूर होती है। तय तो समय सीमा निर्माण कार्य का कर दिया जाता है लेकिन वह समय पर पूरा नहीं होता है। कुछ इसी तरह की खबर औरंगाबाद के दाउदनगर-नासरीगंज सोन पुल निर्माण से जुड़ा है। इसका निर्माण कार्य वर्ष 2014 में शुरू किया गया और इसे पूरा करने का लक्ष्य 2 वर्षों का रखा गया। लेकिन आज वर्ष 2022 आ गया है।लेकिन अबतक यह निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। किसी न किसी कारण से बिलम्ब होता चला गया ।

वहीं गुरुवार को डीएम सौरभ जोरवाल ने इस निर्माणाधीन सोन पुल के कार्य स्थल का निरीक्षण किया। पुल निर्माण का कार्य बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के जिम्मे है। जिसने सब कांट्रैक्टर प्रताप बिल्डर को काम दिया है। इस प्रोजेक्ट के इंचार्ज अमरेंद्र कुमार सिन्हा ने डीएम को आश्वस्त किया है कि जून तक निर्माण पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि लगभग पांच फीसदी का कार्य शेष रह गया है। जिसे मई अंत तक या जून के प्रथम सप्ताह में पूर्ण कर लिया जाएगा और यह सोनपुल पूरी तरह चालू हो जाएगा।

अगर बात देरी होने के कारणों की करें तो अधिकारियों द्वारा बताया गया कि नासरीगंज सोनपुल का जो हिस्सा निर्माणाधीन है उसमें देरी का कारण जमीन के अधिग्रहण में आई समस्या है। तरारी में किसान अपनी जमीन मूल्य का भुगतान व्यवसायिक आधार पर करने की जिद्द पर अड़े रहे और कार्य रूकवा दिया। इसके बाद प्रशासन की मौजूदगी में कार्य शुरू हुआ । अब आशा की जा रही है कि जल्द कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.