Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद जिले के डीएम सौरभ जोरवाल ने सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिये कई निर्देश

0 155

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

 

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में मंगलवार को जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने अपने कार्यालय कक्ष में सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारियों के साथ कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक की । उन्होंने इस बैठक में सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी को अपने-अपने प्रखंड का भ्रमण कर प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रखंडों में कोविड वैक्सीनेशन के बारे में समीक्षा करने का निर्देश देते हुए कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कई निर्देश दिया ।साथ ही कोरोना के नये वैरिएंट ओमीक्रॉन के बारें में अधिक से अधिक जानकारी इक्कठे कर इससे बचाव के लिये हर संभव उपाय करने को कहा ।इसके साथ ही सभी प्रखंडों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का भ्रमण कर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं जैसे – ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर, फ्लो मीटर, मास्क, ग्लव्स इत्यादि की उपलब्धता की समीक्षा करने का निर्देश दिया।

कोरोना

वहीं इस बैठक में अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण गोविंद चौधरी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी बालमुकुंद प्रसाद, वरीय उप समाहर्ता अमित कुमार सिंह, वरीय उप समाहर्ता कृष्णा कुमार, वरीय उप समाहर्ता आलोक राय, अपर अनुमंडल पदाधिकारी मालती कुमारी, जिला कल्याण पदाधिकारी असलम अली, उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोरोना

मालूम हो कि पुरे विश्व में कोरोना का एक नये वैरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर काफी चर्चा है। इस कोरोना वायरस के नये वैरिएंट के बारे में बताया जा रहा है कि यह वायरस वैक्सीन को भी चकमा देकर संक्रमण को फ़ैला रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि यह दक्षिण अफ्रीका में सबसे पहले पाया गया है। हालांकि इसके मामले अब भारत में भी मिलने लगे हैं । इस कारण से बीते दिनों पीएम मोदी ने देश से बाहर विमानों के उड़ान को लेकर हाई लेबल मीटिंग में चर्चा भी की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.