Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद जिला परिवहन पदाधिकारी ने आयोजित किया जिला सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षा बैठक

0 113

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: जिला परिवहन कार्यालय, औरंगाबाद के कार्यालय कक्ष में बीते 17 अगस्त को जिला सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि विगत वर्षों की तुलना में 2023 में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में कमी नहीं आयी है। इस पर प्रभावी नियंत्रण एवं दुर्घटना के आकड़ो में कमी लाना अति आवश्यक है। इसके लिए जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा सभी संबंधित को निर्देश दिया गया कि सड़क दुर्घटना में कमी लाने हेतु सभी संबंधित को निर्देश दिया गया। शनिवार हेलमेट एवं सीट बेल्ट विशेष जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया गया।

जिला परिवहन पदाधिकारी, औरंगाबाद द्वारा परिवहन विभाग तथा पुलिस विभाग के पदाधिकारियों को निदेशित किया गया कि ओवरलोडिंग गाड़ियों के परिचालन पर शमन एवं अन्य नियमसंगत कार्रवाई की जाय। जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा निदेशित किया गया कि हेलमेट एवं सीट बेल्ट विशेष जाँच के साथ-साथ ओभरब्रीज एवं रमेश चौक के आस-पास अनाधिकृत रूप से पार्किंग किये गये वाहनों के विरूद्ध भी नियमित रूप से अभियान चलाया जाय एवं यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नियमसंगत शमन एवं अन्य कार्रवाई की जाय।

इसके अतिरिक्त सड़क दुर्घटना में घायल पीड़ितों की मदद करने वालों को गुड समरितन से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। बताया गया कि जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा वर्ष 2023 के लिए प्रत्येक महाविद्यालय में 2 छात्र एवं 2 छात्रा को सड़क सुरक्षा एंबेसडर नामित कर सूची उपलब्ध करा दी गई है। साथ ही जिला परिवहन कार्यालय द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह में सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए प्रचार प्रसार का कार्य कराया गया है।

इस बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेश कुमार दास, मोटर यान निरीक्षक, सहायक अभियंता पथ निर्माण विभाग, सहायक अभियंता पथ प्रमंडल, नगर कार्यपालक पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.