Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

BREAKING: शिक्षक बहाली को लेकर BPSC ने जारी की गाइडलाइन, निगेटिव मार्किट हटी, अब बीएड वालों को सिर्फ परीक्षा में बैठने का अधिकार

0 519

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त बिहार शिक्षक बहाली परीक्षा को लेकर बड़ी खबर आ रही है। परीक्षा निर्धारित समय पर ही होगी। यह बात एकदम सौ प्रतिशत बिहार लोक सेवा आयोग के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने साफ़ कर दी है। इस परीक्षा का शुक्रवार को एलान करते हुए नई गाइडलाइन भी जारी की गई है। बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 24, 25 और 26 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

बीपीएससी के अध्‍यक्ष अतुल प्रसाद ने बताया कि नई शिक्षक नियमावली के तहत होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए 24, 25 और 26 अगस्त को परीक्षा होगी। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि बिहार में शिक्षक नियुक्ति भर्ती के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, वे सभी कैंडिडेट परीक्षा में शामिल होंगे। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के बीएड के अभ्यर्थियों को लेकर दिए गए फैसले का इस परीक्षा पर कोई असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बीएड अभ्यर्थियों को सिर्फ परीक्षा में शामिल होने का अधिकार मिला है।

आयोग परीक्षा के दौरान किसी की पात्रता की जांच नहीं करता है। डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के दौरान सारी डिटेल्स चेक की जाएगी। साथ ही कहा कि जिन लोगों को बीएड के आधार पर नौकरी मिल गई है, उनकी नौकरी भी सुरक्षित है।

आपको बता दें कि बीपीएससी ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है। जिसे परीक्षार्थी 20 अगस्त तक आयोग की ऑफिशियल बेवसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

नोट: अपडेट के लिए लगातार बने रहे बिहार नेशन, मीडिया के साथ

Leave A Reply

Your email address will not be published.