Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: DM ने वर्चुअल मीटिंग कर चक्रवाती तूफान “यास” के बारे में अधिकारियों को किया एलर्ट,इस दिन होगी भारी बारिश.

औरंगाबाद के जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक, श्री सुधीर कुमार पोरिका ने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी ,अंचलाधिकारी, एसएचओ एवं कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की

1 137

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: औरंगाबाद के जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक, श्री सुधीर कुमार पोरिका ने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी ,अंचलाधिकारी, एसएचओ एवं कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. इस वर्चुअल मीटिंग में बंगाल की समुद्री सीमा से गुज़रने वाले चक्रवाती तूफान ‘यास” के बारे में बताया गया और एलर्ट जारी किया गया.

इस वर्चुअल बैठक में बताया गया कि भारत के पूर्वी समुद्री तट पर एक और चक्रवाती तूफान ‘यास” के टकराने की स्थिति बन रही है. इसका प्रभाव बिहार सहित औरंगाबाद में पड़ने की सम्भावना है. इस बैठक में बताया गया कि 27 मई से लेकर 30 मई तक औरंगाबाद के मौसम पर इसका भारी असर पड़ेगा. जिससे तेज हवाओं के साथ बारिश एवं वज्रपात गिरने की संभावना है.

चक्रवात

गौरतलब हो कि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा सुपर साइक्लोन ‘यास’ के कारण पूरे बिहार में 26 मई से तेज़ बारिश और आंधी की चेतावनी जारी की दी है. औरंगाबाद जिले में भी तूफान के साथ तेज बारिश एवं वज्रपात की आशंका है.

जिला पदाधिकारी द्वारा सभी बीडीओ, सीओ एवं एसएचओ को निर्देश दिया गया कि इस चक्रवाती तूफान के कारण होने वाली तेज बारिस और वज्रपात की आशंका को लेकर सभी को जागरूक कर दें ताकी कम से कम नुकसान हो सके. वहीं 27 मई को जिले में सबसे ज्यादा असर पड़ने की संभावना है.  लोगों को आगाह भी किया गया है कि बेवजह घर से बाहर न निकलें.

साथ ही इस बावत सभी कार्यपालक अभियंता, विद्युत विभाग को निर्देश दिया है कि पूरे जिले में बिजली के खंभों, वायरिंग इत्यादि की जांच पहले से ही करा लें ताकि चक्रवाती तूफान से बिजली के खंभों एवं तारों इत्यादि के नुकसान कम हो.

इस मौके पर इस बैठक में सदर अनुमंडल पदाधिकारी डॉ प्रदीप कुमार, दाउदनगर अनुमंडल पदाधिकारी अनुपम सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा, आपदा प्रभारी डॉ फतेह फैयाज, एसडीपीओ अनूप कुमार सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे.

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.