Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद : 628 लीटर देशी शराब छोड़ चालक फरार, भिकटा व ऑटो जब्त वहीं एक अन्य जगह से अपाची बाइक के साथ शराब तस्कर गिरफ्तार

0 107

 

बिहार नेशन: बिहार में शराब का व्यापार राज्य सरकार के द्वारा प्रतिबंधित करने के बावजूद भी धड़ल्ले से जारी है। औरंगाबाद जिले में सोमवार को कई मामले सामने आए। ताजा मामला देव थाना क्षेत्र से है। देव थाने की पुलिस ने  शराब की डिलीवरी करते एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

बिहार नेशन

थानाध्यक्ष मनोज पाण्डेय ने बताया कि शराब के खिलाफ चलाए जा रहे जांच अभियान में थाना क्षेत्र के देव बाज़ार के सोती मुहल्ला से सात बोतल टनाका देसी शराब के साथ मुहल्ला निवासी अरबिंद सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

ग्राम पंचायत बनिया-मुखिया प्रत्याशी

बताया जाता है कि वह युवक मुहल्ले में धूम-धूम कर शराब बेचा करता था जिसके विषय में पूर्व में सूचना मिली थी। इसी आलोक में छानबीन की गई तो वह रंगे हाथों पकड़ा गया जिसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

एरकी कला,मुखिया प्रत्याशी
ग्राम पंचायत एरकी कला-मुखिया प्रत्याशी

वहीं एक अन्य मामले में ज़िले भर में शराब के सेवन, वितरण एवं परिवहन की रोकथाम को लेकर पुलिस के द्वारा चलाएं जा रहे छापेमारी अभियान में एनटीपीसी खैरा थाना की पुलिस द्वारा 18 बोतल बियर के साथ दो बाइक सवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

ग्राम पंचायत घटराईन-सरपंच पद प्रत्याशी

थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने थाना क्षेत्र के खौरा गांव से दो पल्सर बाइक सवार को 18 बोतल बियर के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार युवक की पहचान डेहरी ऑन सोन के तिलैथू निवासी अरबिंद कुमार व विध्यांचल कुमार के रूप में की गई है। इन दोनों के विरूद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

क्षेत्र संख्या -27, जिला परिषद् उम्मीदवार

वहीं अवैध शराब मामले में अंबा थाना की पुलिस द्वारा दो अलग-अलग जगहों से 628 लीटर शराब बरामद किया गया है। जबकि कारोबारी फरार हो गए।थानाध्यक्ष जैनेंद्र कुमार भारती ने बताया कि पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था को लेकर चलाएं जा रहे जांच अभियान में थाना क्षेत्र के शिव शक्ति होटल के समीप से ब्लू रंग के एक ऑटो (बीआर 26 जी 7509) पर लदे 300 एमएल के 795 बोतल देसी टनाका कुल 238 लीटर व एरका चेक पोस्ट से उजले रंग के टाटा सूमों भिकटा (बिआर 2 के 0526) वाहन पर लदे प्लास्टिक के बोरे से 300 एमएल के 1300 बोतल कुल 390 लीटर देसी शराब व 500 एमएलए के 06 बोतल बीयर बरामद बरामद किया गया है। हालांकि छापेमारी के दौरान चालक वाहन छोड़ फरार हो गये। जब्त वाहन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर अग्रीम कार्यवाई की जा रही है।

ग्राम पंचायत मदनपुर- मुखिया प्रत्याशी

वहीं जिले से शराब के अन्य मामले में रिसियप थाना की पुलिस द्वारा शराब के साथ एक अपाची बाइक सवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर की गयी छापेमारी में 300 एमएल के 42 बोतल शराब के साथ एक अपाची बाइक सवार को गिरफ्तार किया गया है।पूछ-ताछ करने पर बाइक सवार ने खुद को मिर्जापुर गांव निवासी विकास राम बताया है जिसके विरूद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर मंगलवार को जेल भेज दिया गया।

ग्राम पंचायत मनिका-मुखिया प्रत्याशी

जबकि दुर्गा-पूजा को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने को लेकर डीएम एवं एसपी के निर्देश के आलोक में जिले के कई थानों में मंगलवार को शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। इसी सिलसिले में फेसर थाना की परिसर में शांति समिति सदस्यों के साथ थानाध्यक्ष संतोष कुमार ठाकुर ने बैठक कर विचार-विमर्श किया गया तथा थानाध्यक्ष ने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन के द्वारा जारी गाइडलाइन से सभी को अवगत कराते हुए दिशा-निर्देशों का अनुपालन करने का निर्देश दिया गया।

भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में तथा संकीर्ण रास्ते पर मूर्ति की स्थापना करना, कोविड संक्रमण को आमंत्रण देना है। साथ ही इन पर्व-त्योहारों में अधिकतर लोग बाहर से आते हैं, जो कोरोना संक्रमण को फैलाने में मददगार साबित हो सकते हैं। जिसपर विशेष ध्यान रखना है।

पूजा पंडाल, मंडप निर्माण, तोरण द्वार, सार्वजनिक उद्घोषणा सिस्टम सहित विसर्जन और जुलुस आदि सरकार के दिए गए निर्देशानुसार होने हैं। सामुदायिक भोज और प्रसाद वितरण नहीं करने का निर्देश दिए।
सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया जाना है। इस मौके पर फेसर पंचायत निवर्तमान मुखिया प्रतिनिधि रवि कुमार, पूर्व मुखिया संजय मिश्रा, बिगन सिंह सहित कई अन्य उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.