Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: मदनपुर प्रखंड प्रमुख चुनाव में सोनी देवी ने निवर्तमान प्रमुख रीना देवी को 02 वोट से हराया वहीं उपप्रमुख बनीं ये. .

0 503

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले अंतर्गत मदनपुर प्रखंड में प्रमुख पद के लिए लंबे समय से चली आ रही रस्साकशी के बीच आखिर पंकज चंद्रवन्शी की पत्नी समिति सोनी देवी ने बाजी मार ली है। मंगलवार को हुए शपथ ग्रहण के साथ प्रमुख पद के चुनाव में सोनी देवी को 14 मत मिलें तो वहीं निवर्तमान कुंदन सिंह की पत्नी रीना देवी को 12 मत मिलें । इस प्रकार से सोनी देवी ने प्रमुख पद पर जीत दर्ज की।

उपप्रमुख अस्मिता कुमारी

जबकि उपप्रमुख पद पर उदय यादव की पत्नी समिति सदस्य अस्मिता कुमारी ने जीत दर्ज की। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी जाप नेता गोलू यादव की पत्नी पंचायत समिति सदस्य सुनीति कुमारी को 04 वोट से पराजित किया । सुनीति कुमारी को 10 वोट मिला।  वहीं दोनों नवनिर्वाचित प्रमुख और उपप्रमुख को एसडीएम द्वारा  प्रमाण पत्र दिया गया । उपप्रमुख पद के लिए मुकाबला कांटे का रहा । इस पद के लिए तीन प्रत्याशी मैदान में रहे । जबकि निवर्तमान प्रमुख के गुट से एक ही प्रत्याशी अस्मिता कुमारी रही जिन्हें 14 वोट मिला । वहीं एक और प्रत्याशी रवींद्र सिंह की पत्नी सोनी कुमारी भी रही जिन्हें मात्र 02 वोट ही मिलें ।आपको बता दें कि यह चुनाव औरंगाबाद जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट में स्थित योजना भवन सभागार में संपन्न हुआ।

महुँआवा पंचायत

जबकि मदनपुर प्रखंड में भी आज शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम रहा । महुँआवा पंचायत से लगातार दूसरी बार डॉक्टर संजय प्रजापति की पत्नी बैजन्ति देवी उप सरपंच के रूप में निर्वाचित हुई  । वहीं बनिया पंचायत के मुखिया रामानंद राम ने भी पद और गोपनीयता की शपथ लिया । बनिया पंचायत से उपमुखिया में दो प्रत्याशियों के बीच टक्कर रहा।

बनिया पंचायत

इस मतदान की प्रक्रिया में बबन सिंह को 11 वोट जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी सोनिया कुमारी को मात्र 6 वोट मिलें । इस तरह से बबन कुमार ने 05 वोट से जीत दर्ज किया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.