Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: मदनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद रंजन ने कोरोना वैक्सीनेशन केंद्रों पर जाकर लोगों का बढ़ाया उत्साह

0 125

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य राज्य में  युद्घस्तर पर जारी है।कुछ इसी तरह की खबर औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड से भी आ रही है जहाँ इस प्रखंड के हर पंचायत में वैक्सीनेशन केंद्र बनाकर टीका दिया जा रहा है। शनिवार को महात्मा गांधी के जन्म दिवस पर हर पंचायत में वैक्सीनेशन केंद्र बनाकर लोगों को वैक्सीन दिया । वहीं  मदनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद रंजन ने प्रखंड क्षेत्र में लगाये गए वैक्सिनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया और लोगों को अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लेने के लिए जागरूक किया।

बिहार नेशन

इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी ने सुग्गी,घटराईन,मंगरावां,सैलवां, शिवगंज,वार,उचौली,परोरा,बारा, कोल्हुआ,सलैया आदि केंद्रों का निरीक्षण किया।

कोरोना

उन्होंने सभी वैक्सीन केंद्रों पर निरीक्षण किया और लोगों से बातचीत की। उन्होंने इस दौरान कहा कि कोरोना के टीका के बारे में गलत अफवाह फैलाया जा रहा है। इससे बचना चाहिए । सरकार द्वारा जो गाइड लायंस जारी किया गया है उसका पालन लोगों को करना चाहिए । यह हमलोगों के ही हित में है। हालांकि उन्होंने कहा कि अब लोग अफवाह पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं और इस टीका को लगवा रहे हैं ।

 

बीडीओ कुमुद रंजन ने कहा की कोरोना का वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और भारत में ही निर्मित है। इसे विदेश में भी मान्यता प्राप्त है। उन्होंने कहा की जो भी व्यक्ति 18 वर्ष से उपर के हैं वे इस वैक्सीन को अवश्य लें और दूसरे को दिलवाने में भी सहयोग करें ।

कोरोना वैक्सीन

गौरतलब हो कि सरकार चाहती है जितना जल्द से जल्द हो सके लोगों को कोरोना जैसी खतरनाक वायरस से बचने के लिये वैक्सीन लगाया जाय्। इसी के अनुरूप बिहार के सभी जिलों में अधिकारियों और स्वास्थ्य कर्मचारियों के सहयोग से कोरोना का टीका लोगों को जागरूकता अभियान चलाकर दिया जा रहा है।

corona

वहीं बता दें की मदनपुर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद रंजन के कार्यशैली एवं व्यवहार की प्रखंड में लोग खुब चर्चा करते हैं ।  प्रखंड के लोगों को कहना है की ये प्रखंड में कार्यों को लेकर काफी सक्रिय रहते हैं और जनसमस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनकर उसका निराकरण करने का हरसंभव प्रयास करते हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.