Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: मदनपुर पुलिस ने ट्रैक्टर में रखे दर्जी बिगहा मोड़ से 4075 बोतल देसी शराब की जब्त 

0 221

 

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले की मदनपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने बुधवार की शाम 163 कार्टून देसी शराब जब्त की है। यह शराब की बरामदगी दर्जी बिगहा मोड़ के पास से जीटी रोड से एक ट्रैक्टर से जब्त किया है। इस मामले में थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि जैसे ही सूचना मिली ट्रैक्टर को जब्त कर थाने ले आया।

तलाशी के दौरान ट्रैक्टर ट्राली से झारखंड निर्मित 300 एमएल के 4075 बोतल देसी शराब जब्त की गई। तस्कर पुलिस से बचने के लिए ट्रैक्टर के ऊपर सीमेंट एवं छड़ लाद रखे थे। चालक कठबर टोले बंगला पर गांव निवासी वीरेंद्र चौहान के पुत्र राहुल कुमार जीतेंद्र रिकियासन के पुत्र संतोष कुमार को गिरफ्तार किया गया है। दो तस्कर भागने में सफल रहे। पुलिस ने मामले में कांड दर्ज कर बंगला पर के संतोष कुमार, कठबर टोले बंगला पर के राहुल कुमार, देव थाना क्षेत्र के हरि कीर्तन बिगहा गांव के गुड्डु कुमार एवं शिवगंज के शक्ति कुमार को आरोपित किया है। इसमें संतोष कुमार एवं राहुल कुमार को गिरफ्तार कर गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। शेष दो आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। बताया जाता है कि शराब बरही से लाई जा रही थी।

वहीं जिले से एक अन्य मामले में गोह थाना क्षेत्र से उपहारा पुलिस ने शंकरडीह मोड़ के पास से बुधवार की दोपहर गश्ती के दौरान साइकिल से 10 लीटर महुआ शराब जब्त की। दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार दोनों युवक राजू कुमार एवं रोहित कुमार उर्फ साहेब थाना क्षेत्र के हसामपुर गांव के रहने वाले हैं। थानाध्यक्ष मनोज कुमार तिवारी ने बताया सहायक अवर निरीक्षक उदय कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तार आरोपित को गुरुवार को जेल भेज दिया गया है।

गौरतलब हो कि बिहार में शराब बंदी सख्ती से राज्य में सरकार ने लागू कर रखा है। हालांकि फिर भी इसका व्यापार शराब माफिया करने से बाज नहीं आ रहे हैं । जबकि विपक्ष और सता पक्ष के सहयोगी पार्टियों के कुछ नेता इसे लेकर लगातार सीएम नीतीश पर निशाना साधते रहते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.