Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: सांसद सुशील सिंह ने कहा- बांध निर्माण होने से हजारो हेक्टेयर भूमि की होगी सिंचाई

0 84

 

बिहार नेशन:  औरंगाबाद ज़िले के देव प्रखंड के दक्षिणी इलाके के गोल गोरिया बांध निर्माण को लेकर सांसद सुशील कुमार सिंह ने सोमवार को जल संसाधन विभाग के सेक्रेटरी संजीव हंस से मुलाक़ात किया और बांध निर्माण कराने की आग्रह किया।

सुशील कुमार सिंह ने कहा कि सिंचाई के लिए यह बहुत ही उपयोगी बांध है। इस पहाड़ी क्षेत्र में बांध का निर्माण होने से हजारों हेक्टर असिंचित भूमि जो बंजर पड़ी है वह सिंचित होने लगेगी और किसान भी खुशहाल होंगे।

विदित हो कि इसके लिए यहां के स्थानिय किसान काफी दिनों से संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन बांध निर्माण कार्य नहीं होने के कारण लगभग 2000 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई हो पा रही है जिससे किसानों को काफी नुक़सान का सामना करना पड़ रहा है।

सांसद ने कहा कि इस निर्माण कार्य में करोड़ों रुपए खर्च होगें। उन्होंने कहा कि सितंबर 2020 में लघु सिंचाई के कार्यपालक अभियंता तथा संबंधित टीम के साथ स्थल का निरीक्षण किया था।

लेकिन योजना बड़ी होने के कारण लघु सिंचाई के कार्यपालक अभियंता ने अपने विभाग से पूर्ण कराने में असहमति जताई थी। इस मामले में सेक्रेटरी संजीव हंस ने निर्माण कार्य के लिए सहमति जताई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.