Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: शराब पीकर हंगामा कर रहे युवक गिरफ्तार, वहीं दूसरी तरफ शस्त्रों का सत्यापन नहीं कराने पर लाईसेंस होगा रद्द

0 325

 

औरंगाबाद: जिले के जम्होर थाना अन्तर्गत कुरहमा गांव निवासी मो. जौहर को शराब पीकर हंगामा करने करने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि सूचना मिली की उस गांव में एक युवक द्वारा शराब पीकर नशे की हालत में हंगामा कर रहा है जिसके आलोक में मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को सत्य पाया और आरोपी को नशे की हालत में गिरफ्तार कर थाना लाया गया।

इसके बाद उसका स्वास्थ जांच कराया गया जिसमें शराब पीने की पृष्टी की गई। आरोपी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया। वहीं जिले के अन्य थाना क्षेत्र ढिबरा से पंचायत चुनाव के मद्देनजर चलाए जा रहे अभियान में बजारी गांव से 130 किलोग्राम महुआ बरामद किया गया है।

इस मामले में थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने मौके पर से महुआ बरामद किया जबकि युवक फरार हो गया। इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर अग्रीम कार्यवाई की जा रही है।

जबकि पंचायत चुनाव के मद्देनजर शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर प्रशासन शस्त्रों का सत्यापन भी कर रही है। अगर कोई व्यक्ति अपने शस्त्र का सत्यापन नहीं करवाता है तो उसका लाईसेंस रद्द कर दिया जाएगा।
इसी क्रम में बारूण व ढिबरा थाना की पुलिस द्वारा शस्त्रों का भौतिक सत्यापन किया गया।

थानाध्यक्ष घनंजय कुमार शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में अपराध नियंत्रण के साथ कानून का राज स्थापित करने के लिए सोमवार को स्थानीय थाना परिसर में एक शिविर का आयोजन किया गया जहां क्षेत्र के लाइसेंसी शस्त्रों का भौतिक सत्यापन किया गया।

इस दौरान एक दर्जन से अधिक शस्त्रों का भौतिक सत्यापन किया गया जिनका नहीं हुआ है वे जल्द करा लें,अन्यथा शस्त्रों का सत्यापन नहीं करवाने पर लाइसेंस रद्द किए जाएंगे। वहीं थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि चुनाव को देखते हुए शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों के शस्त्रों का भौतिक सत्यापन किया जा रहा है।

थाना क्षेत्र में कुल चार शस्त्रों में तीन का भौतिक सत्यापन किया गया। विदित हो कि थाना क्षेत्र में  शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर पुलिस कृतसंकल्‍प है। इसे लेकर असामाजिक तत्‍वों व अपराधियों पर नजर रखी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.