Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: 135 लीटर अवैध देशी शराब पुलिस ने किया जब्त, कारोबारी गिरफ्त से बाहर

0 88

 

बिहार नेशन: बिहार में शराबबंदी के बावजूद भी इसकी बिक्री धड़ल्ले से जारी है।  बड़े पैमाने पर पुलिस छापेमारी कर अवैध शराब बरामद कर रही है। कुछ इसी तरह का मामला औरंगाबाद जिला अन्तर्गत सलैया थाना का है जहाँ पुलिस द्वारा चाल्हो पहाड़ के समीप 135 लीटर शराब जब्त किया गया है। वहीं पुलिस को देख कारोबारी फरार हो गये।

थानाध्यक्ष कमलेश पासवान ने बताया कि पुलिस गश्ती पर निकली हुई थी। इसी दौरान चाल्हो पहाड़ के समीप शराब बरामाद किया गया । इस मामले में अज्ञात कारोबारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर अग्रीम कार्यवाई की जा रही है। थानाध्यक्ष ने कहा कि शराबबंदी कानून को तोडऩे वाले को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस न सिर्फ उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी बल्कि, उनकी संपत्ति को भी जब्त करेगी।

वहीं एक अन्य मामले में औरंगाबाद जिले के ढीबरा थाने की पुलिस को सूचना मिली की अवैध शराब बिक्री की जा रही है। मिली सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के बिशुनपुर गांव से पुलिस ने पांच लीटर देशी महुआ शराब बरामद किया जबकि कारोबारी पुलीस को देख फरार हो गया। यहाँ के थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि शराब माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे जांच अभियान में शराब कारोबारियों एवं शराब निर्माणकर्ताओं के विरुद्ध लगातार कार्यवाई की जा रही है।

इसी सिलसिले में बिशुनपुर गांव में छापेमारी की गई जहां से उक्त गांव निवासी रंजीत चौधरी के पास से 5 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया जबकि वह मौके से फरार हो गया।  उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उसकी छानबीन की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.