Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: राजद के जिला प्रवक्ता डॉ रमेश यादव ने केंद्र की अग्निपथ योजना को बताया युवाओं के साथ छलावा

0 112

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के राजद प्रवक्ता डॉक्टर रमेश यादव ने केंद्र के अग्निपथ योजना पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार सेना में नियुक्ति हेतु जो नई नियमावली तैयार की है उससे पूरे देश के युवा छात्र और बेरोजगार काफी उद्वेलित और आंदोलित हैं। ऐसे में छात्रों का भविष्य अधर में लटक रहा है। केंद्र की सरकार अग्निपथ नामक योजना चलाकर 4 वर्षों के लिए सेना में जवानों को भर्ती करने की बात कर रही है। आखिर 4 साल बाद वह जवान  क्या करेगा । इससे स्पष्ट हो रहा है कि देश के नौजवान को चुनाव के समय माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जो सपना दिखाया था की प्रति वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे लेकिन अब उनके पास रोजगार का अभाव हो गया है।

वहीं गृह मंत्रालय का कहना है कि मेरे पास मात्र 10 लाख रिक्तियां हैं। उधर रक्षा मंत्रालय गलत नीति बनाकर अग्नीपथ योजना के द्वारा 4 साल की नौकरी जल सेना,  वायु सेना और थल सेना में देने की बात कर रही है।  जिसके कारण देश के विभिन्न हिस्सों में छात्र आंदोलित हैं। रेल की पटरिया एवं केंद्रीय संपत्तियों को नुकसान कर रहे हैं जो देश के लिए बहुत ही घातक है।

सरकार ने जो सपना दिखाया था बहुत ही आशा के साथ देश के युवाओं ने माननीय प्रधानमंत्री जी को व्यापक सहयोग करके अपार मतों से दोबारा सत्ता में भेजने का काम किया। लेकिन सरकार सभी पहलुओं पर विफल रही। सरकार ने महंगाई कम करने का, किसानों को फसल का उचित दाम देने का, नौजवानों को रोजगार देने का जो वादा किया था वह सब केवल छलावा था।  देश के युवा बेरोजगार किसान नौजवान कमर कस के सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए तैयार हैं और आंदोलनरत हैं ।

( उक्त ये सभी बातें मीडिया से वार्ता के दौरान कही)

Leave A Reply

Your email address will not be published.