Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद:चेंई नवादा पंचायत के पैक्स अध्यक्ष नागवंश सिंह को सांप ने डसा, ग्रामीणों की जुटी भीड़ 

0 532
  • बिहार नेशन: अभी देश में वर्षा ऋतु का मौसम है। सभी किसान कृषि कार्य में लगे हैं । लेकिन इस समय रात में निकलना खतरे से खाली नहीं है। कई जगह से रात्रि में सांप के डंसने की खबरें आ रही है। कुछ इसी तरह की खबर औरंगाबाद जिले से आ रही है। जहाँ दो अलग-अलग गांव में दो लोगों को सांप ने डंस लिया ।

पहली घटना मदनपुर प्रखंड अन्तर्गत चेई नवादा क्षेत्र के रतन बिगहा का है। इस गाँव के पैक्स अध्यक्ष  45 वर्षीय रतन बिगहा निवासी नागवंश सिंह को बीती रात शुक्रवार को सांप ने डस  लिया । जैसे ही इसकी सूचना ग्रामीणों को मिली सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। तत्काल उनके भाई शिक्षक बलवंत सिंह, परिवार के अन्य सदस्य और ग्रामीण उन्हें शिवगंज के वार मे प्रसिद्ध बक्स बाबा के पास ले गये जहाँ पैक्स अध्यक्ष कुछ घंटे के बाद ठीक हो गये ।

यह घटना रात्रि 8 बजे की बताई जा रही है। वे जब रात्रि में किसानों को खाद्य वितरण कर लौट रहे थे । जैसे ही वे अपने घर के दरवाजे पर बाईक को रोका सांप ने डस लिया।

आपको बता दें की शिवगंज स्थित बक्स बाबा के बारे में इस क्षेत्र के लोगों की काफी आस्था है। जब भी इस क्षेत्र के लोगों को सर्पदंश की समस्या आती है वे तुरंत वार स्थित बक्स बाबा स्थल पर लेकर जाते हैं और ठीक भी होकर जाते हैं ।

वहीं वार स्थित बक्स बाबा के बारे में  उस क्षेत्र के लोगों ने बताया की बहुत कम ही ऐसा हमलोगों ने देखा या सुना है जिसमें लोगों की मृत्यु सर्पदंश के कारण यहाँ आने पर होती है। अधिकतर लोग बक्स बाबा से ठीक ही होकर जाते हैं।  वहीं एक अन्य मामले में सुग्गी में महिला को सांप के कोवा ने डस लिया । हालांकि महिला भी ठीक हो गई ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.