Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: एसपी ने केंद्रीय बलों के अधिकारियों को दिया कड़ा निर्देश, कहा-गड़बड़ी करनेवालों से सख्ती से निपटे

0 89

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार जब से पंचायत चुनाव की आधिकारिक घोषणा हुई है तभी से ही प्रशासन अधिक सक्रिय हो गई है। वह सभी प्रकार की गतिविधियों पर नजर रख रही है ताकि पंचायत चुनाव के दौरान कोई बाधा न पहुंचे । प्रतिदिन अवैध कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी की जा रही है।

रेशमी देवी,मनिका (मुखिया प्रत्याशी)

खासकर शराब माफियाओं के खिलाफ तो पुलिस ने कस ली है। रोज शराब की पुलिस बरामदगी कर रही है।

वहीं शांतिपूर्ण मतदान के लिये बैठक का दौर प्रशासन महकमे में जारी है। कुछ इसी तरह की खबर औरंगाबाद जिले से जुड़ी है।

कौशल किशोर प्रसाद, उतरी उमगा(मुखिया प्रत्याशी)

औरंगाबाद जिले में पंचायत चुनाव को निष्पक्ष भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने को लेकर केंद्रीय बल अलर्ट मोड में है। इस मामले में जिले के सभी केंद्रीय बलों को एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने अलर्ट कर दिया है।

मंगलवार को केंद्रीय बलों के अधिकारियों के साथ एसपी ने पुलिस कक्ष में बैठक की और नक्सल प्रभावित इलाकों में अपराध नियंत्रण एवं भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण वातावरण को लेकर अपराध और अपराधी तत्वों से जुड़े लोगों पर विशेष ध्यान नजर रखने का निर्देश दिए गए हैं।

एरकी कला,मुखिया प्रत्याशी
एरकी कला, मुखिया प्रत्याशी

एसपी ने कहा कि चुनाव अथवा चुनाव के पूर्व हिंसा दबाव अथवा अवरोध पैदा करना लोकतंत्र के महापर्व में कानूनी रूप से अपराध की श्रेणी में आता है।

घटराईन पंचायत- सरपंच पद के उम्मीदवार

एसपी ने सभी मदतताओं को निर्भीक होकर मतदान केंद्र पर मतदान करने का अपील की है। साथ ही  अधिकारियों से कहा कि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें जिससे अधिक से अधिक मतदाता भाग लेकर इस लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाएं।

उन्होंने कहा कि चुनाव में गड़बड़ी हुई तो मुकदमा दर्ज होगा और गड़बड़ी करने वालों को जेल भेजा जाएगा। शांति व्यवस्था बनाकर रखना है। वाद-विवाद की स्थिति में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं एसपी बोलें की यदि कहीं पर शराब बेचने, किसी भी प्रकार का प्रलोभन देने या अन्य किसी भी प्रकार के  दबाव यदि कोई बनाता है तो उसकी सूचना तत्काल दी जाए।

इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक अभियान शिव कुमार राव के अलावा सी.आर.पी.एफ 47 बटालियन के कमांडेंट जिआउ सिंह, द्वितीय कमान अधिकारी बृजेन्द्र सिंह भाटी, उप कमांडेंट ए.के झा, मदनपुर कैंप से सहा. कमा. अनीस, विश्रामपुर कैंप से सहा.कमा. महेश मीणा, देव कैंप से निरीक्षक झुन्नीलाल, एस.एस.बी काला पहाड़ से सहा.कमा. जयंत और भालुआही से सहा.कमा. रवि, एन.टी.पी.सी नबीनगर से सी.आई.एस.एफ के सहा.कमा. अमीश, एस.टी.एफ आजन से पु.अ.नि राम जतन राम, कचनपुर से पु.अ.नि अशोक और पडरिया से स.अ.नि अजय सहित कई अन्य मैजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.