Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: कोरोना संक्रमण को लेकर डीएम सौरभ जोरवाल के साथ एसपी कांतेश कुमार मिश्र पहुंचे अस्पताल  

0 128

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: कोरोना संक्रमण के एक फिर से दस्तक देने की खबर से अधिकारियों ने सतर्कता बढ़ा दी है। प्रत्येक जिले के अधिकारी इस बारे में स्वास्थ्यकर्मियों को निर्देश देते नजर आ रहे हैं । कुछ ऐसी ही बात औरंगाबाद जिले में भी देखने को मिला। शनिवार को जिले के डीएम ने कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने रेफरल अस्पताल कुटुंबा का जायजा लिया ।

कोरोना

उन्होंने कहा कि संक्रमण से निपटने की तैयारी में प्रशासन जुट गया है। सभी को कोरोना से बचाव के तीन उपायों को करना चाहिए। डीएम ने वर्तमान में अस्पताल के मौजूद संसाधन, ओपीडी के केस, प्रतिरक्षण रूम, कोविड जांच केंद्र, टीकाकरण कक्ष, डेंटल एक्सरे रूम के साथ आक्सीजन कंसट्रेटर एवं सिलेंडर के संबंध में जानकारी लिया। डीएम के साथ एसपी कांतेश कुमार मिश्र भी थे।

कोरोना वैक्सीन

वहीं निरीक्षण के दौरान चिकित्सक डा. शुभम कुमार, डा. जयंती कुमारी, डा. मो. सुफियान एवं डेंटल चिकित्सक डा. सुचित पांडेय उपस्थित रहे। चिकित्सकों ने डीएम से बताया कि ओपीडी में प्रतिदिन 250 मरीज आते हैं। इसमें अधिकतर वायरल बुखार से प्रभावित हैं। अधिकारियों ने चिकित्सीय व्यवस्था के साथ पीएचसी की सफाई देखकर संतोष जताया। बाहर से आए लोगों का कोविड-19 जांच करने एवं टीका लगाने का निर्देश दिया।

कोरोना

वहीं शराब बंदी को कड़ाई से लागू करने के लिए भी कई निर्देश दिये । जिसके तहत औरंगाबाद हरिहरगंज पथ में दोमुहान के पास चेक पोस्ट बनाए जाने की बात कही । ताकि जांच में सहयोग हो सके । मालूम हो कि बिहार में शराब बंदी के खिलाफ प्रशासनिक अधिकारियों ने मुहिम छेड़ रखा है। सरकार का सख्त निर्देश है कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाय्।

Leave A Reply

Your email address will not be published.