Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद:भारी बारिश से कई महादलित परिवारों के घर हुए धराशायी, पीड़ितों से मिलें कॉंग्रेस प्रखंड अध्यक्ष संजीव सिंह

0 212

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में हो रही लगातार कई दिनों से बारिश के कारण लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस लगातार हो रही बारिश के कारण जहाँ एक तरफ गरीबों के सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है तो वहीं दूसरी तरफ कई दलित परिवारों के सामने रहने की समस्या भी उत्पन्न हो गई है। कुछ ऐसी ही समस्या है औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड के महदलित परिवारों की । इस लागातार हो रही बारिश के कारण प्रखंड के बनिया पंचायत अंतर्गत सैलवा ग्राम में छः महादलित परिवारों के घर गिर गये हैं । इन परिवारजनों के पास रहने के लिये घर नहीं है। ये खुले आसमान के नीचे रहने को बेबस और लाचार हैं ।

वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही मदनपुर प्रखंड के कॉंग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मिलें । उन्होंने कहा कि इन गरीबों के घर पूरी तरह से धराशायी हो गये हैं । इस बारिश में इनके पास रोजी-रोटी के साथ-साथ रहने की समस्या भी आ गई है। उन्होंने कहा कि वे जिलाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी से मिलकर सहायता की बात करेंगे। वे हर संभव प्रयास करेंगे कि इन गरीब परिवारों को कुछ इस प्राकृतिक विपदा में सहायता मिल जाए।

आपको बता दें कि जिन महादलित परिवारों के घर गिर गये हैं उन पीड़ित परिवारों के नाम बमेसर भुईया,प्रदीप भूईया,दिनदयाल भूईया,दिलीप भूईया, बिगन रबिदास,करमी देवी है। वहीं अगर इन परिवारों को इंदिरा आवास मिला होता तो ये समस्या नहीं आती । लेकिन पंचायत में इनकी सुध लेने वाला कोई भी प्रतिनिधि नहीं है। चुनाव जीतने के बाद कोई देखने भी नहीं जाता है की क्या इनकी समस्या है। यह एक सरकारी व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.