Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: मदनपुर प्रखंड अंतर्गत विश्व हिंदू परिषद ने मनाया 59 वां स्थापना दिवस

0 167

 

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड के सलैया पंचायत के हरि बीघा गांव में विश्व हिंदू परिषद ने संगठन का 59 वां स्थापना दिवस मनाया। वहीं मंत्र सभा प्रारंभ करने से पहले भारत माता एवं राम दरबार पूजन पुष्पांजलि एवं दीप प्रज्वलन किया गया। सभा की अध्यक्षता विश्व हिंदू परिषद धर्म प्रसार विभाग प्रमुख विभाग के प्रखंड अध्यक्ष श्री राम पुकार सिंह ने किया।

विश्व हिन्दू परिषद्

सभा के संबोधन में संत प्रसाद विश्व हिंदू परिषद धर्म प्रसार विभाग के प्रमुख ने बताया कि संगठन का स्थापना श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन श्री संदीपनी मुनि के आश्रम में संघ द्वारा एवं साधु-संतों के विचार से किया गया है। संगठन का कार्य धर्म, संस्कार और संस्कृति की रक्षा के लिए किया गया। स्थापना काल से आज तक 59 वर्ष में विश्व हिंदू परिषद ने राम मंदिर,काशी मथुरा, लव जिहाद, गौ रक्षा सेवा विभाग समेत बहुत से सामाजिक कार्य समाज में किए हैं ।

संत प्रसाद ने आगे बताया कि औरंगाबाद जिले मे 2021,2022 में गौ रक्षा, धर्मांतरण रोकने का कार्य बृहद पैमाने पर किया गया। इस मौके पर जितेंद्र सिंह, यह जीवन है चिंतक बजरंग दल पूर्व अध्यक्ष आशुतोष सिंह राणा, मिलन प्रमुख ऋतिक रोशन, नवीन पाठक, संजय कुमार सिंह, संजय कुमार यादव, विनोद यादव, किशन शर्मा, सुदर्शन एवं करी मनसा रहे अन्य ग्रामीणों ने संगठन के कार्य के प्रति आस्था जताते हुए धर्म संस्कार संस्कृति के रक्षा का संकल्प लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.