Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बनियां पंचायत समिति प्रतिनिधि संजीव सिंह ने दर्जनों चापाकल बनवाने के लिए विभाग को लिखी चिट्ठी

0 138

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में भीषण गर्मी का कहर अभी से ही जारी है। लोग घरों में दुबके हुए रह रहे हैं । किसी तरह से बचकर अपने कार्य कर रहे हैं । लेकिन इस गर्मी के मौसम में जो सबसे बड़ी समस्या आम जनता के पास होती है वह है पीने के पानी की समस्या। कई जगहों पर चापाकल जो गांव कस्बों में पीने के पानी का बड़ा स्रोत माना जाता है वह भी कई जगहों पर बंद पड़ने से लोगों के पास गंभीर समस्या आ गई है। कुछ इसी तरह की खबर औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड क्षेत्र से भी आ रही है। प्रखंड के बनिया पंचायत में सरकारी चापाकल इस भीषण गर्मी में भी महीनों से बंद पड़ा है। इस संबंध में कॉंग्रेस के मदनपुर प्रखंड अध्यक्ष एवं पंचायत समिति प्रतिनिधि संजीव कुमार सिंह ने कनीय अभियंता , लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग को अविलंब चापाकल बनवाने के लिए सूची भेजी है।

सूची में बताया गया है कि मध्य विद्यालय बनिया के पास चापाकल, बनियापुर वारी पोखरा पर आंगनबाड़ी केंद्र के समीप चापाकल, मोती सिंह के मंदिर के पास चापाकल, बनिया में ललन सिंह के घर के पास चापाकल, बनिया श्मशान घाट पर चापाकल,  घटराइन हाई स्कूल के फील्ड में चापाकल, रानी कुआं शिव मंदिर के पास चापाकल, शिवा बीघा इंद्रदेव भुइयां  के घर के पास चापाकल, अटल बिरहा सुदामा यादव के घर के पास चापाकल, अटल बिहारी पासवान के घर के पास चापाकल तथा मोती बीघा में चापाकल बरसों से बंद पड़ा है। जिससे पानी की बड़ी समस्या आ रही है।

उन्होंने सूची में लिखा है कि विभागीय लापरवाही के कारण अफसरों द्वारा  इस तरफ ध्यान नहीं जाता है । जबकि भीषण गर्मी में लोग दूर-दराज से पानी लाने के लिए विवश हैं।  बनिया पंचायत की स्थिति बिल्कुल ही दयनीय हो गई है। सरकार के द्वारा बनाए गए नल जल योजना अधिकांश गांव में बंद पड़ा हुआ है। उन्होंने मांग की है कि बनिया पंचायत के जो निम्नलिखित चापाकल खराब पड़े हुए हैं अभिलंब बनवाने की कृपा की जाए। और नहीं बनवाने पर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के विरोध में आंदोलन की धमकी दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.