Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

श्रीलंका दौरे के लिए भुवनेश्वर कुमार हो सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान,पढ़ें पूरी रिपोर्ट..

भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर रवाना होने वाली है. जुलाई के महीने में वहां जाकर इंडिया की टीम 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी. लेकिन इस दौरे की सबसे खास बात यह है कि वहां भारतीय क्रिकेट की “बी” टीम जाएगी

0 35

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर रवाना होने वाली है. जुलाई के महीने में वहां जाकर इंडिया की टीम 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी. लेकिन इस दौरे की सबसे खास बात यह है कि वहां भारतीय क्रिकेट की “बी” टीम जाएगी. क्योंकि भातीय क्रिकेट टीम के टॉप खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी इंग्लैण्ड के दौरे पर रहेंगे.

अब ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि फिर श्रीलंका दौरे पर जानेवाली टीम का नेतृत्व करेगा कौन ? इन्हीं सवालों का जवाब ढूँढने की कोशिश की गई तो टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने कहा कि ऐसे में हमारे पास दो नाम हैं जो सामने हैं.पहला शिखर धवन और दुसरा भुवनेश्वर कुमार. लेकिन उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को कप्तानी रेस में आगे बताया .

इंटरव्यू देते हुए पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने कहा कि हमारे पास विराट कोहली और रोहित शर्मा और केएल राहुल भी नहीं उपलब्ध होंगे ऐसे में सबसे सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन हैं. लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि भुवनेश्वर कुमार भी फिट हैं तो वे भी दावेदार हैं. वे भी कमान संभालने का दम रखते हैं.ये सभी बातें उन्होंने स्पोर्ट्स टुडे से एक ख़ास बात चीत में बताई.
वहीं एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि इंग्लैण्ड दौरे के लिए भुवनेश्वर कुमार का न चुना जाना बिलकुल हैरान करनेवाली बात नहीं है क्योंकि पहले से ही टीम इंडिया के पास 6 गेंदबाज हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे दो ढाई साल से टेस्ट नहीं खेले हैं और चोट की समस्या रही है. ऐसे में इंडिया टीम के चयनकर्ता शायद कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती हो.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.