Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई सम्पन्न, पांच राज्यों के चुनाव में हार पर हुआ मंथन

कोरोना संक्रमण के समय पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव हाल ही में सम्पन्न हुए हैं. वहां सरकारों का गठन भी हो चुका है. लेकिन इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी की बुरी तरह हार हुई

1 35

दिल्ली: कोरोना संक्रमण के समय पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव हाल ही में सम्पन्न हुए हैं. वहां सरकारों का गठन भी हो चुका है. लेकिन इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी की बुरी तरह हार हुई है. इसी हार के कारणों को जानने और मंथन के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज बुलाई गई थी. इस बैठक में फैसला लिया गया कि पांच राज्यों में हुए हार को लेकर कांग्रेस चिंतित है. इसके लिए एक टीम का गठन किया जाएगा जो पांच राज्यों में हुए हार का कारण का पता लगाएगी. वहीं इस मीटिंग में कहा गया कि कांग्रेस को अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए अभी कुछ दिनों का और इंतजार करना पड़ सकता है.

इस बैठक में बंगाल से जुड़े एक नेता ने कहा कांग्रेस को बंगाल में किसके साथ रहना हैं वो आलाकमान तय करें. यदि पार्टी ममता बनर्जी के साथ रहेगी तो बंगाल कांग्रेस को ये मंजूर नही है. वही दूसरी तरफ दिग्विजय सिंह ने कहा असम में बदरुद्दीन अजमल जैसे लोगो के साथ गठबंधन नही करना चाहिए था. उन्होंने कहा कि जब हम प्रभारी हुआ करते थे तो हमने ऐसा कभी नहीं किया था. इस तरह से देखा जाय तो बैठक में पार्टी का अंदरूनी कलह भी खुलकर सामने आ गया है.

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.