Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बड़ी सौगात! सीएम नीतीश ने किया कॉलेज की छात्राओं के लिए 639 बेड के छात्रावास का उद्घाटन

0 170

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: सीएम नीतीश कुमार ने आज कॉलेज में पढ़ाई करने वाली छात्राओं को बड़ी सौगात दिया है। उन्होंने आज यानि सोमवार को पटना स्थित मगध महिला कॉलेज की छात्राओं के लिए नये छात्रावास का उद्घाटन किया। सीएम ने इस दौरान महिलाओं से संबंधित किये गये कार्यों की उपलब्धियों को भी गिनाये। इस मौके पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी भी मौजूद रहे । आपको बता दें कि छात्राओं के लिए तैयार किये गये इस हॉस्टल में 639 बेड हैं । यह भी बता दें कि यह हॉस्टल अब पूरी तरह से तैयार हो चुका है।

बिहार नेशन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ग्राउंड फ्लोर के साथ इस बिल्डिंग में कुल 7 फ्लोर हैं। इस हॉस्टल की जरुरत काफी अधिक महसूस की जा रही थी। कई लड़कियों को हॉस्टल में रूम लेने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता था। जिसके बाद इस नये छात्रावास बनाने का फैसला हुआ।हॉस्टल बनाने का काम 2019 से ही शुरू हुआ था।

नीतीश कुमार ने इस दौरान छात्राओं को आगाह कराया कि वो दहेज प्रथा और बाल-विवाह से दूर रहें। छात्राओं को उन्होंने जागरुक रहने को कहा। बता दें कि यह हॉसटल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश है। हॉस्टल के ग्राउंड फ्लोर पर बड़ा साइज का एक डायनिंग हॉल है। हॉस्टल में चार लिफ्ट लगाई गई है। सीसीटीवी हर कोने में लाग दिये गये हैं ताकि सुरक्षा से कोई समझौता नहीं हो।हॉस्टल में जिम व सलून के साथ ही टेबल टेनिस कोर्ट भी बनाया गया है।

वहीं इस मौके पर सीएम नीतीश ने अपने परिवार के सदस्य बहन और पत्नी के बारे में भी बताया की वे दोनों इसी कॉलेज से पढ़ाई की हैं । इस कॉलेज से मेरा बहुत पुराना जुड़ाव रहा है। सीएम ने कहा कि वे जबतक रहेंगे महिलाओं की शिक्षा की बेहतरी के लिए जो भी बनेगा करते रहेंगे। इस दौरान उन्होंने महिलाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को भी गिनाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.