Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बड़ी खबर: बिहार में VIP पार्टी के सुप्रीमों मुकेश सहनी के साथ हो गया खेला, तीनों विधायक हुए बीजेपी में शामिल

0 219

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है। बीजेपी ने वीआईपी पार्टी के सुप्रीमों मुकेश सहनी के साथ बड़ा खेला कर दिया है। अब वीआईपी पार्टी के तीनों विधायक बीजेपी में शामिल हो गये हैं । इससे मुकेश सहनी को बड़ा झटका लगा है।

मुकेश सहनी

बता दें कि इन्हीं विधायकों के दम पर सहनी लगातार सरकार को परेशानी में डालने वाले संकेत दे रहे थे। खासकर नीतीश सरकार की बड़ी सहयोगी बीजेपी से उनकी तल्खी काफी बढ़ चुकी थी। वह यूपी चुनाव तक में पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ प्रत्याशी उतार आए थे और बिहार में एमएलसी चुनाव में भी ऐसा ही कर रहे थे।

बिहार में बोचहां विधानसभा उपचुनाव में जिस तरह से बीजेपी ने भी अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया, तभी लग गया था कि सहनी गठबंधन में ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाएंगे। लेकिन, वीआईपी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से न केवल राज्य में सत्ता का गणित बदल गया है, बल्कि जीतन राम मांझी को भी राजनीतिक करंट लग चुका है।

आपको बता दें कि खुद को ‘सन ऑफ मल्लाह’ कहने वाले विकासशील इंसान पार्टी सुप्रीमो मुकेश सहनी का बीजेपी के साथ लगातार राजनीतिक विवाद चल रहा था। बोचहा सीट पर बीजेपी और वीआईपी दोनों पार्टियां अपने उम्मीदवार उतार चुकी हैं ।

यहाँ 12 अप्रैल को विधानसभा का उपचुनाव होना है। यह सीट वीआईपी पार्टी के मुसाफिर पासवान के निधन से खाली हुई थी। इस कारण से वीआईपी पार्टी सुप्रीमों मुकेश सहनी इस सीट पर अपनी दावेदारी जता रहे थे। लेकिन बीजेपी ने अपना उम्मीदवार उतार दिया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.