Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Exclusive: औरंगाबाद क्षेत्र से Mlc का चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों की ये है पूरी डिटेल्स और पता, जानें

0 307

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में विधानपरिषद चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आते जा रही है वैसे-वैसे प्रत्याशियों और मतदाताओं में इसे लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। अगर औरंगाबाद विधानपरिषद क्षेत्र की बात करें तो कुल आठ प्रत्याशी यहाँ से भाग्य आजमा रहे हैं । इस चुनाव में यहाँ के टोटल मतदाताओं की संख्या 3427 है । जिसमें अगर बात की जाय पुरूष मतदाता और महिला मतदाताओं की तो क्रमशः 1637 पुरुष तथा 1790 महिला मतदाता हैं।

जो प्रत्याशी चुनाव मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं उनमें भारतीय जनता पार्टी से फेसर थाना क्षेत्र के ममका निवासी दिलीप कुमार सिंह, राष्ट्रीय जनता दल से गया जिले के डुमरिया थाना के बोधी बिगहा निवासी अनुज कुमार सिंह, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) से नवीनगर थाना क्षेत्र के कोइरीडीह निवासी अनूप कुमार ठाकुर के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में शहर के शाहपुर टोले ठाकुरबारी रोड निवासी डॉ अक्षय लाल प्रसाद, मदनपुर थाना के दश्वतखाप निवासी अनुज कुमार सिंह, फेसर थाना के बेली निवासी अनुज कुमार सिंह, मुफस्सिल थाना के चतरा निवासी दिलीप कुमार सिंह तथा बारुण थाना के नकाइन निवासी दिलीप कुमार सिंह के नाम शामिल हैं।

आपको बता दें कि विधानपरिषद की सीट के लिए 4 अप्रैल को चुनाव की तिथि निर्धारित की गई है। इसके लिए जिले के सभी 11 प्रखंडों में एक-एक मतदान केंद्र बनाए गये हैं । वहीं वोटिंग के लिए मतदाता अपना पहचान पत्र या निर्वाचक से संबंधित वैसे दस्तावेज जिसमें फोटो हो या फिर स्थानीय प्राधिकार द्वारा अपने सदस्यों के लिए जारी किया गया पहचान पत्र प्रयोग कर सकते हैं । वहीं मतगणना 7अप्रैल को होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.