Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बड़ी खबर: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, करहल से रहेंगे विधायक

0 245

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त उत्तर प्रदेश की राजनीति से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को यानी आज लोकसभा से इस्तीफा दे दिया है। वे आजमगढ़ से सांसद थे। लेकिन अब वे करहल से विधायक रहेंगे । इस बार उन्होंने इस विधानसभा सीट से चुनाव लड़कर जीत हासिल की है। वहीं सपा नेता आजम खां ने भी लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अब वह रामपुर सदर सीट से विधायक रहेंगे।

आपको बता दें कि अखिलेश यादव के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद से ही उनके बारे में पहले से ही यह कयास लगाया जा रहा था कि वे या तो सांसद पद से इस्तीफा देंगे या फिर विधायक पद से। कयास लगाए जा रहे थे कि वह करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर लोकसभा की सदस्यता कायम रख सकते हैं।

अब इसके साथ ही यह भी माना जा रहा है कि वह अपना पूरा ध्यान एमएलसी चुनाव पर लगाने वाले हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि एमएलसी चुनाव बड़ी चुनौती है। इसमें प्रशासन से भी लड़ना है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा यदि जातिवादी राजनीति करे तो वह सोशल इंजीनियरिंग है। लेकिन जब समाजवादी पार्टी करती है तो वह जातिवाद। भाजपा पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जहां पर माफियाओं को एमएलसी चुनाव जिताना है वहां पर भाजपा प्रत्याशी नहीं लड़ा रही है।

वहीं खबर यह भी आ रही है कि अखिलेश यादव ने लोकसभा से इस्तीफा अपने पिता मुलायम सिंह यादव के साथ विचार-विमर्श के बाद दिया है। और वे फिलहाल राज्य की राजनीति पर अपनी ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं । उन्होंने इस चुनाव में यूपी की जनता को सपा को वोट देने के लिए धन्यवाद भी दिया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.