Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: हाई स्कूलों में 2300 क्लर्क और आदेशपाल होंगे बहाल, रिक्ती हुई जारी

0 361

 

BIHAR NATION: बिहार के सरकारी स्कूलों में जल्द ही क्लर्क और आदेशपाल की बहाली होगी । यह बहाली हाई स्कूल,प्लस 2 एवं प्रोजेक्ट कन्या माध्यमिक, उच्च माध्यमिक विद्यालयों में क्लर्क के 1172 और आदेशपाल की 1129 रिक्त पदों पर नियुक्ति होगी। सभी जिलों के लिये रिक्ती भी जारी कर दिया गया है।

वहीं इसके लिये जारी पत्र में कहा गया है कि राजकीय कृत माध्यमिक, उच्च माध्यमिक विद्यालयों एवं प्रोजेक्ट कन्या माध्यमिक, उच्च माध्यमिक विद्यालय के स्वीकृति लिपिल के 1172 रिक्त पद एवं चतुर्थ वर्गीय कर्मी आदेशपाल के 1129 रिक्त पदों को प्रत्यर्पित करते हुए नियत वेतनमान पर यानी लिपिक के 16500 एवं आदेशपाल को 15220 प्रतिमाह पर नियोजन होगा। विद्यालय सहायक के 1172 एवं विद्यालय परिचारी की 1129 पद सृजित किए गए हैं।

शिक्षा विभाग ने इन पदों पर नियुक्ति को लेकर गाइडलाइन जारी किया है। शिक्षा विभाग ने कहा है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा विद्यालय सहायक एवं विद्यालय परिचारी के पदों को विद्यालय वार चिन्हित करते हुए समेकित रूप से पद सृजन की सूचना संबंधित नियोजन इकाई को उपलब्ध कराएंगे। इसके बाद नियोजन इकाई खाली पदों पर नियोजन करेगा। शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के लिए रिक्ति की विवरणी भी जारी किया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.