Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: CM नीतीश के सिफारिश पर भाजपा के एमएलसी नवल किशोर यादव को सत्तारूढ़ दल का उप नेता बनाया गया

बिहार विधानपरिषद में बिहार में नीतीश सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए सदन में उप नेता का चेहरा बदल दिया है. अब भाजपा के  एमएलसी नवल किशोर यादव को सत्तारूढ़ दल का उप नेता बनाया गया है. या सीट सुशील मोदी के राज्यसभा सदस्य बनने से खाली हुई थी. वहीं जदयू की ओर से उप नेता तिरहुत स्नातक क्षेत्र से विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर को बनाया गया है.

0 210

BIHAR NATION: बिहार विधानपरिषद में बिहार में नीतीश सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए सदन में उप नेता का चेहरा बदल दिया है. अब भाजपा के  एमएलसी नवल किशोर यादव को सत्तारूढ़ दल का उप नेता बनाया गया है. यह सीट सुशील मोदी के राज्यसभा सदस्य बनने से खाली हुई थी. वहीं जदयू की ओर से उप नेता तिरहुत स्नातक क्षेत्र से विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर को बनाया गया है.यह फेरबदल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  की सिफारिश पर गुरुवार को विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने की.

इसके अलावा सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक और उप मुख्य सचेतक के पद पर भी फेरबदल करते हुए विधान परिषद मे सत्तारूढ़ दल का मुख्य सचेतक संजय सिंह उर्फ संजय गांधी को बनाया गया है. वर्तमान उप मुख्य सचेतक भाजपा के विधान पार्षद रजनीश कुमार को हटा दिया गया. अब रजनीश की जगह दिलीप जायसवाल को उप मुख्य सचेतक बनाया गया है.

वहीं इसकी घोषणा करते हुए कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सदन को बताया कि दोनों उप नेता और सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक को कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा. वहीं, उप मुख्य सचेतक को राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा. आपको बता दें कि यह पद दोनों काफी समय से खाली था.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.