Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार दिवस समारोह: आज बिहार मना रहा है अपना 109 वां स्थापना दिवस, राज्‍यपाल व CM नीतीश ने दीं शुभकानाएं

आज यानी 22 मार्च को बिहार अपना स्थापना दिवस मना रहा है. आज ही के दिन वर्ष 2012 में बंगाल से अलग होकर बिहार अपने अस्तित्व में आया था. इसने अपने स्थापना के 109 वर्ष पुरे कर लिए.

0 176

BIHAR NATION: आज यानी 22 मार्च को बिहार अपना स्थापना दिवस मना रहा है. आज ही के दिन वर्ष 2012 में बंगाल से अलग होकर बिहार अपने अस्तित्व में आया था. इसने अपने स्थापना के 109 वर्ष पुरे कर लिए. इस अवसर पर आज यानी सोमवार को बिहार दिवस समारोह का वर्चुअल आयोजन ज्ञान भवन में किया जा रहा है.

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार इस समारोह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़कर संबोधित करेंगे तथा सूचना एवं जन संपर्क विभाग इसे विभिन्न माध्यमों से राज्‍य के लोगों तक पहुंचाएगा. सभी जिले के समाहरणालय भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़ेंगे. बिहार दिवस के अवसर पर राज्‍यपाल फागू चौहान, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार तथा नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव सहित अनेक नेताओं व जनप्रतिनिधियों ने जनता को बिहार दिवस की बधाई व शुभकामनाएं दी हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक़ कार्क्रम 90 मिनट का होगा.जिसकी शुरुआत 11 बजे से होगी.ज्ञान भवन स्थित प्रेक्षागृह में आठ सौ लोगों के बैठने की क्षमता है, लेकिन कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते इस समारोह में दो सौ लोगों की भागीदारी होगी. मशहूर कवि सत्यनारायण द्वारा लिखित राज्य गीत से समारोह की शुरुआत होगी। समारोह की थीम ‘जल-जीवन-हरियाली’ है. इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हमें मिल-जुलकर बिहार के गौरव को बढ़ाना है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश व देशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. तेजस्वी ने कहा है कि बिहार का गौरवपूर्ण इतिहास रहा है। यह धरती ऋषि-मुनियों, संत- सूफियों की रही है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.