Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: सोमवार को हो सकती है लॉकडाउन-4 की घोषणा,इतने दिन के लिये बढ़ सकता है लॉकडाउन-4 

बिहार में कोरोना के खतरे से निपटने के लिये राज्य सरकार जोर शोर से प्रयासरत है। वह किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहती है। वह कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिये कई कठोर फैसले भी ले रही है।

0 158

बिहार नेशन: बिहार में कोरोना के खतरे से निपटने के लिये राज्य सरकार जोर शोर से प्रयासरत है। वह किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहती है। वह कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिये कई कठोर फैसले भी ले रही है। अब एक नई खबर आ रही है। खबर है कि नीतीश सरकार कोरोना संक्रमण की दूसरी चेन को तोड़ने के लिये एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ा सकती है। मतलब लॉकडाउन-4 की घोषणा सोमवार को नीतीश सरकार कर सकती है

corona

आपको बता दें कि राज्य सरकार सोमवार को देर शाम तक लॉकडाउन-4 की घोषणा कर सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह लॉकडाउन-4 को 8 जून तक बढ़ाया जा सकता है। दरअसल सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट की दोपहर 11. 30 बजे बैठक होनी है। इसी क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में संभावना है की यह निर्णय लिया जा सकता है।

लेकिन ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि इस बार का लॉकडाउन पिछले बार से अलग होगा। इस बार लॉकडाउन-4 में कई छूट दी जा सकती है। इस लॉकडाउन में आमलोगों को भी कुछ छूट मिलने कि संभावना है। वहीं इस क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप कि बैठक में सभी जिलों के जिलाधिकारियों से भी फीडबैक लिया  जाएगा। साथ ही लॉक डाउन बढ़ाने को लेकर मंत्रियों और प्रधान सचिवों ने भी अपनी बातों को रखा है।

मालूम हो कि बिहार में लॉकडाउन लगाने के बाद से कोरोना संक्रमण कि दूसरी लहर को रोकने में बड़ी मदद मिली है। सरकार का मानना है की अगर इस बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ा दिया जाए तो  कोरोना संक्रमण की चेन को पूरी तरह तोड़ा जा सकता है। मालूम हो कि बिहार देश भर में सबसे तेजी से रिकवरी करने वाला राज्य बन गया है। यहाँ तक कोरोना की पॉजिटिव रेट भी कम देखने को मिल रही है।

गौरतलब हो कि नीतीश सरकार ने पहले चरण का लॉकडाउन 11 दिनों के लिये लगाया था । वहीं दूसरे चरण में 10 दिन के लिये जबकि तीसरे चरण में लॉक डाउन को 7 दिन के लिये लगाया गया था । लेकिन अब चौथे चरण का लॉकडाउन फिर से 6 दिन के लिये बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि बिहार में लॉकडाउन 5 मई से चल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.