Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार पंचायत चुनाव: भारत निर्वाचन आयोग और राज्य निर्वाचन आयोग की आज अहम बैठक,बन सकती है सहमती

बिहार पंचायत चुनाव को लेकर इवीएम पर जारी रस्सा कस्सी आज सुलझ सकती है. आज इस विवाद पर भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य निर्वाचन आयोग को बातचीत के लिए प्रताव भेजा है.

0 166

बिहार नेशन: बिहार पंचायत चुनाव को लेकर इवीएम पर जारी रस्सा कस्सी आज सुलझ सकती है. आज इस विवाद पर भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य निर्वाचन आयोग को बातचीत के लिए प्रताव भेजा है.भारत निर्वाचन आयोग ने दिल्ली स्थित भारत निर्वाचन आयोग के कार्यालय में 11 बजे बुलाया है. आज अगर दोनों के बीच सहमती बनती है तो इवीएम विवाद खत्म हो जाएगा और चुनाव की तारीखों का भी एलान जल्द कर दिया जाएगा.

VOTERS

आपको यह भी बता दे कि इस मामले में 6 अप्रैल यानी मंगलवार को हाई कोर्ट में सुनवाई भी होनी है.लेकिन सुनवाई से पहले भारत निर्वाचन आयोग का राज्य निर्वाचन आयोग को वार्ता के लिए चिठ्ठी लिखना सार्थक पहल को दिखाता है. वहीं समय की कमी को कमी को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग का दिल्ली जाना संभव नहीं लगता है लेकिन राज्य निर्वाचन आयोग ने ऑनलाइन बैठक का प्रस्ताव भेजा है . अगर दोनों की वार्ता में इसपर सहमती बन जाती है तो फिर मामला हाई कोर्ट से पहले सुलझ जाएगा.

आपको बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग और राज्य नीर्वाचन आयोग के बीच मल्टी पोस्ट ईवीएम की आपूर्ति को लेकर विवाद चल रहा है. जिसे केन्द्रीय चुनाव आयोग एनओसी नहीं दे रही है. इसी पर आज बैठक में चर्चा होनी है. जबतक भारत निर्वाचन आयोग हैदराबाद की ईवीएम आपूर्तिकर्ता कंपनी ईसीआईएल को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट नहीं देती है तबतक राज्य निर्वाचन आयोग को ईवीएम की आपूर्ति नहीं कर सकता है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.