Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

BSEB PATNA: शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी आज जारी करेंगे मैट्रिक का रिजल्ट

मैट्रिक के परीक्षार्थियों को आज खुशखबरी शिक्षा विभाग की तरफ से मिलनेवाली है. बिहार बोर्ड आज मैट्रिक का रिजल्ट जारी करेगा

0 49

बिहार नेशन: मैट्रिक के परीक्षार्थियों को आज खुशखबरी शिक्षा विभाग की तरफ से मिलनेवाली है. बिहार बोर्ड आज मैट्रिक का रिजल्ट जारी करेगा. शिक्षा मंत्री खुद इसका रिजल्ट आज 3:30 पर जारी करेंगे. रिजल्ट जारी करते समय शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार के साथ-साथ बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर भी मौजूद रहेंगे.

आपको बता दें कि जल्द ही बिहार बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट भी जारी किया है. जो देश भर में सबसे पहले इंटर का रिजल्ट जारी करने का रिकोर्ड बनाया है.वहीं जैसी कोरोना महामारी के बीच पहली बार मैट्रिक परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित हुई .जिसमें कुल 16 लाख 84 हजार 466 परीक्षार्थी शामिल हुए. इसमें 8 लाख 37 हजार 803 छात्राएं और 8 लाख 46 हजार 663 छात्र है.

आपको बता दें कि जैसे ही मैट्रिक की परीक्षा समाप्त हुई कॉपियों का मूल्यांकन शुरू कर दिया गया था. कॉपियों का मुल्यानाकं कार्य 12 से 24 मार्च के बीच किया गया. वहीं इस रिजल्ट को लेकर परीक्षार्थियों में खासा उत्साह है. सभी की नजरे आज की रिजल्ट पर टिकी है. वहीं टॉपर की भी आज ही घोषणा की जाएगी.

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.