Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: सरकारी और निजी मेडिकल के बची सीटों पर आज से होगा एडमिशन

बिहार से जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जहाँ सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में बची हुई सीटों पर मंगलवार से नामांकन मॉपअप राउंड के तहत किया जाएगा

0 90

 

BIHAR NATION: बिहार से जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जहाँ सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में बची हुई सीटों पर मंगलवार से नामांकन मॉपअप राउंड के तहत किया जाएगा । बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) ने रविवार को मॉपअप राउंड के तहत मेरिट लिस्ट और काउंसिलिंग प्रोग्राम जारी कर दिया है। मॉपअप राउंड के तहत मंगलवार से गुरुवार तक नामांकन होगा।

नामांकन के लिए छात्रों को अलग-अलग समय पर बुलाया गया है। बोर्ड ने कहा कि एडमिशन के लिए पहले ही डिमांड ड्रॉफ्ट बनाकर लाना होगा। आपको बता दें कि राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 60 व प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में 451 सीटें हैं। वहीं, डेंटल कॉलेजों में करीब 200 सीटें हैं।

बीसीईसीईबी के विशेष कार्य पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा ने कहा कि प्राइवेट मेडिकल कॉलेज या डेंटल कॉलेजों में नामांकन के इच्छुक छात्र को काउंसिलिंग के दौरान डिमांड ड्रॉफ्ट लेकर आना होगा। प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में नामांकन के लिए 12 लाख का डिमांड ड्रॉफ्ट और प्राइवेट डेंटल कॉलेज के लिए 50 हजार रुपये का डिमांड ड्रॉफ्ट कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन, बीसीईसीबी बोर्ड पटना के नाम से बना कर लाना होगा।

बीसीईसीईबी के अनुसार मॉपअप राउंड के तहत 60 सरकारी एमबीबीएस और 25 सरकारी बीडीएस, बिहार वेटनरी कॉलेज की बची हुई 43 सीटों पर नामांकन लिया जाएगा। निजी मेडिकल कॉलेजों में 451 एमबीबीएस, निजी डेंटल कॉलेजों में 206 खाली सीटों पर नामांकन होगा। सेकेंड राउंड के बाद सबसे ज्यादा पीएमसीएच में 14, आईजीआईएमएस में 10 और एनएमसी में छह सीटें खाली रह गई थीं।

सरकारी मेडिकल कॉलेजों में खाली सीटों की संख्या

कॉलेज————-सीटें
पीएमसी, पटना 14

डीएमसी, लहेरियासराय 02
जेएलएनएमसी, भागलपुर 03

एनएमसी, पटना 06
एसकेएमसी, मुजफ्फरपुर 04

एएनएमएमसी, गया 01
आईजीआईएमएस, पटना 10

जीएमसी,बेतिया 07
वीआईएमएस,पावापुरी 07

जेकेटीएमसी,मधेपुरा 06

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.