Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

धनरुआ में सोलर लाइट के गबन मामले में पूर्व मुखिया और पँचायत सचिव पर मामला दर्ज

धनरुआ प्रखंड के विजयपुरा पँचायत में सोलर लाइट लगाने के मामले में उस समय के तत्कालीन मुखिया और पँचायत सचिव पर सोमवार को जिलाधिकारी के आदेश के बाद बीडीओ अजय कुमार ने धनरुआ थाना में मामला दर्ज करवाया है।

0 105

 

BIHAR NATION : पटना जिले के धनरुआ प्रखंड के विजयपुरा पँचायत में सोलर लाइट लगाने के मामले में उस समय के तत्कालीन मुखिया और पँचायत सचिव पर सोमवार को जिलाधिकारी के आदेश के बाद बीडीओ अजय कुमार ने धनरुआ थाना में मामला दर्ज करवाया है।

बताया जाता है कि 2008 – 09 में 12 वीं -13वीं वित्त एवं बीआरजीएफ योजना से पूरे विजयपुरा पँचायत में सोलर लाइट लगाना था। लेकिन उस समय के तत्कालीन मुखिया बिरेन्द्री कुमार एवं पँचायत सचिव राधो यादव ने बिना सोलर लाइट लगाए 10 लाख रु की निकासी कर ली ।

मामला उजागर होने के बाद डीएम ने कई बार अभिलेख को सचिव से मांगा ,लेकिन अभिलेख पुस्तिका नही दिया गया । इतना ही नहीं पंचायत सचिव के स्थानांतरण होने के बाद भी पदभार लेने वाले सचिव को इससे सम्बन्घित कोई कागजात उपलब्घ नही कराया गया ।

सूत्रों के अनुसार अगर जांच की जाए तो पूरे प्रखण्ड में सोलर लाइट घोटाला उजागर होगा। विजयपूरा एकमात्र बानगी है। इस बाबत डीपीआरओ सुषमा कुमारी ने बताया कि पँचायत सचिव और पूर्व मुखिया पर 10 लाख के गबन का मामला दर्ज करने का आदेश दिया गया है।राशि जमा नही करने पर सम्पति की नीलामी की जाएगी। मिली ताजा जानकारी के मुताबिक मुखिया पर एफआईआर दर्ज भी किया जा चुका है। थाना अध्यक्ष राजू कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर आगे की कारवाई की जा रही है

Leave A Reply

Your email address will not be published.