Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

BREAKING: सुरक्षाबलों और पुलिस ने मदनपुर प्रखंड कार्यालय और CRPF कैंप पर हमले के आरोपी नक्सली को किया गिरफ्तार

0 253

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त औरंगाबाद जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन कर दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।इन गिरफ्तार नक्सलियों के नाम रामजी भुइयां और फुलेन्द्र साव है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) कान्तेश कुमार मिश्र ने बताया कि रामजी भुइयां मदनपुर थाना क्षेत्र के कोइलवां का रहने वाला है, वहींं, फुलेंद्र साव गोह थाना क्षेत्र के अंकुरी गांव का निवासी है।

उन्होंने बताया कि रामजी भुइयां पर मदनपुर प्रखंड कार्यालय और सीआरपीएफ कैंप पर हमला समेत दर्जन भर संगीन केस दर्ज हैं। वहींं, फुलेंद्र पर सड़क निर्माण कार्य मे लगी ठेका कंपनी से लेवी वसूली, हत्या समेत दर्जन भर मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि दोनों हार्डकोर नक्सली हैं और लंबे समय से फरार चल रहे थे। इनकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए अच्छी सफलता है। साथ ही इनके पकड़े जाने से नक्सली संगठन को गहरा आघात लगा है।

एसपी ने कहा कि एएसपी नक्सल अभियान के नेतृत्व में चलाये गये इस अभियान में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे इस अभियान को आगे भी जारी रखने की बात भी।

मालूम हो कि पिछले दिनों मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरुखिया जंगल में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान नक्सलियों ने दो शक्तिशाली आइईडी ब्लास्ट कर सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया था। लेकिन सुरक्षाबलों की सूझबूझ के आगे उनके मंसूबे विफल हो गये थे।

वहीं आपको यह भी बता दें कि कुछ महीने पहले मदनपुर प्रखंड के जुड़ाही गांव में भी विस्फोट कर एक सरकारी भवन को उड़ा दिया था। जबकि एक मोबाइल टावर को भी क्षति पहुंची थी। औरंगाबाद जिला शुरू से ही नक्सलियों का गढ़ माना जाता रहा है। हालांकि प्रशासन की सक्रियता से अब नक्सलियों की गतिविधियों में काफी कमी आई है। फिर भी नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिए समय-समय पर इस तरह की घटनाएं करते रहते हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.