Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

केन्द्र सरकार ने CBI का नया प्रमुख सुबोध जायसवाल को बनाया,कैसा है उनका परिवार,जानें..

लम्बे समय से सीबीआई चीफ के प्रमुख का मामला अब थम गया है. सीबीआई के नये चीफ का चयन हो गया है. मंगलवार की देर शाम को महाराष्ट्र कैडर के 1985 बैच के IPS सुबोध जायसवाल को केन्द्र सरकार ने CBI का नया मुखिया नियुक्त किया है.

0 90

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: लम्बे समय से सीबीआई चीफ के प्रमुख का मामला अब थम गया है. सीबीआई के नये चीफ का चयन हो गया है. मंगलवार की देर शाम को महाराष्ट्र कैडर के 1985 बैच के IPS सुबोध जायसवाल को केन्द्र सरकार ने CBI का नया मुखिया नियुक्त किया है. वे इस पद पर अगले दो वर्ष तक रहेंगे. अभी वे CISF के डीजी हैं.

सीबीआई

आपको बता दें कि सुबोध जायसवाल झारखंड के धनबाद के चासनाला इलाके से आते हैं. उनके पिता शिव शंकर जायसवाल सिंदरी क्षेत्र के बड़े कारोबारी थें. उनकी प्रारम्भिक शिक्षा डिगवाडीह के डिनोबिली स्कूल में हुई. उनके एक भाई मद्रास में प्रोफेसर हैं तो दुसरे भाई यूरोप में रहते हैं. सुबोध जायसवाल के बारे में कहा जाता है कि वे इंटेलीजेंस में माहिर हैं. वे राँ में भी सेवा दे चुके हैं. उनके इस नियुक्ति से क्षेत्र के लोगों में काफी खुशी है.

गौरतलब हो कि सुबोध जायसवाल को देवेंद्र फडणवीस ने 2018 में मुंबई  का कमीश्नर भी बनाया था, जब वे महाराष्ट्र के सीएम् थें. वे डीजीपी के पद पर भी रह चुके हैं. उन्होंने करीब एक दशक तक रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) और इंटेलिजेंस ब्यूरो का कार्य किया. मालूम को कि उन्हें अभी तक सीबीआई का कोई अनुभव नहीं है. हालांकि, उन्होंने सीबीआई के हाथों में दिए जाने से पहले मशहूर तेलगी कांड की जांच की थी.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.