Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का वेतन नीतीश सरकार ने बढ़ाया,कम से कम 4000 रूपये की हुई बढ़ोतरी  

: बिहार में स्वास्थ्यकर्मियों का वेतन बढ़ा दिया गया है. वे कुछ दिन पहले इसे लेकर हड़ताल पर चले गये थें. लेकिन हाईकोर्ट के निर्देश पर वे सभी काम पर वापस लौट गये थें.

0 107

बिहार नेशन: बिहार में स्वास्थ्यकर्मियों का वेतन बढ़ा दिया गया है. वे कुछ दिन पहले इसे लेकर हड़ताल पर चले गये थें. लेकिन हाईकोर्ट के निर्देश पर वे सभी काम पर वापस लौट गये थें. इस बात पर इन स्वास्थ्यकर्मियों ने हड़ताल खत्म किया था कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा. अब उनकी मांग सरकार ने पुरी कर ली है.  राज्य सरकार ने उनकी सैलरी में कम से कम चार हजार रूपये बढ़ा दिया है. इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव ने मंगलवार को पत्र निकाला.

इस पत्र में कहा गया है कि 25 फरवरी 2021 के प्रभाव से संविदाकर्मियों के वेतन में वृद्धि होगी. इसमें कहा गया है कि  मानदेय पर नियुक्त कर्मचारियों का वेतन में मंहगाई भत्ता औऱ दूसरे भत्तों को जोड़ कर  दिया जाता है. आपको बता दे कि अभी ऐसे 30 पद हैं. पहले सभी का वेतन 7 अगस्त 2019 के तत्कालीन बाजार  के आधार पर किया गया था. लेकिन अब सरकार ने उनका वेतन  22 जनवरी 2021 के  आधार पर निर्धारित किया है.

अब नये तरीके से वेतन के निर्धारण के बाद , रेडियोथेरेपी टेक्नीशियन , लैब टेक्नीशियन, ECG टेक्नीशियन, EMG टेक्नीशियन, एक्सरे टेक्नीशियन, ईको टेक्नीशियन, डायलिसिस टेक्नीशियन, वरीय रेडियोग्राफर और इसी तरह के अन्य कर्मचारियों का मासिक वेतन कर 37 हजार रूपये कर दिया गया है. जबकि एक्सरे मैकेनिक का वेतन 22 हजार से बढाकर 25 हजार, प्राचार्य के सचिव का वेतन, दंत स्वास्थ्य विज्ञानी, कुर्सी साईड परिचारक, फोटोग्राफर, कलाकार, प्रोग्रामर, गोल्ड वर्क डेंटल मैकेनिक, का वेतन 28 हजार से बढाकर 32 हजार कर दिया गया है.

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.