Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना एम्स से रिंग रोड तक बनेगा पैदल और साईकिल चालकों के लिये चकाचक रोड और ट्रैक

इसकी जानकारी सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने दी है। इसके अलावा पटना एम्स से लेकर पटना रिंग रोड तक पटना मुख्य नहर के तटबंध पर 100 करोड़ की लागत से दो लेन सह पेव्ड शोल्डर सड़क की निर्माण की अनुमति दी है।

0 120

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: राजधानी पटना में अक्टूबर से अंडरपास और फूटओवर  ब्रिज बनाया जाएगा । जगनपुरा के पास फूटओवर ब्रिज तो वहीं खेमनीचक और रामकृष्णा नगर में अंडरपास बनेगा । इसके लिये योजना को स्वीकृति दे दी गई है। इसकी जानकारी सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने दी है। इसके अलावा पटना एम्स से लेकर पटना रिंग रोड तक पटना मुख्य नहर के तटबंध पर 100 करोड़ की लागत से दो लेन सह पेव्ड शोल्डर सड़क की निर्माण की अनुमति दी है। बता दें की दोनों योजनाओं की स्वीकृति के संबंध मे सांसद रामकृपाल यादव को केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने दो पत्र लिखकर दी है।

 

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि भारत माला योजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग 139/98 के समानांतर एक नए राष्ट्रीय राज मार्ग 119डी की स्वीकृति दी गई है, जो आमस से होकर रामनगर, कच्ची दरगाह, ताजपुर होते हुए दरभंगा के बेला नवादा तक जाएगी। सांसद ने मार्च में लोकसभा में शून्यकाल में इन इलाकों में लगने वाले भीषण जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए फ्लाईओवर बनाने का मामला उठाया था। जाम की समस्या के तत्काल हल के लिए फिलहाल दो अंडरपास और एक फुटओवर ब्रिज के निर्माण की स्वीकृति दी गई है।

आपको बता दें की इस सड़क के निर्माण से नौबतपुर से एम्स के लिये एक वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध हो जाएगा । इसके बन जाने से नौबतपुर में लगने वाले महाजाम से मुक्ति मिल जाएगी । अक्सर इन जगहों पर जाम की समस्या से लोगों को जूझना पड़ता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.