Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार के ये 18 जिले हुए कोरोना मुक्त, देखें अपने जिले का लिस्ट

इन जिलों में बीते 24 घंटे के अन्दर एक भी कोरोना संक्रमण के नये मामले नहीं मिले हैं । यह राज्य के लिये एक शुभ संकेत है।

0 185

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार से कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक 18 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गये हैं । इन जिलों में बीते 24 घंटे के अन्दर एक भी कोरोना संक्रमण के नये मामले नहीं मिले हैं । यह राज्य के लिये एक शुभ संकेत है।

ताजा रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में 1,21,289 लोगों के सैंपल की कोरोना जांच की गयी। जिसमे 59 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। वहीं बिहार में संक्रमण की दर 0.04 फीसदी रही और स्वस्थ होने की दर 98.61 फीसदी रही।

बिहार के 18 जिले कोरोना मुक्त:

बिहार के भागलपुर, बक्सर, गया, गोपालगंज, अररिया, अरवल, नवादा, सारण, शेखपुरा, शिवहर, सुपौल, बेगूसराय, जहानाबाद, कैमूर, लखीसराय, मधुबनी, मुंगेर, व वैशाली में एक भी नए मामले सामने नहीं आये हैं।

कोरोना

इन जिलों में मिला कोरोना संक्रमण।

बिहार के सीतामढ़ी में 13, पटना में 10, किशनगंज में 6, बांका, दरभंगा, जमुई, खगड़िया, नालंदा, सहरसा, समस्तीपुर, सीवान में 1-1, औरंगाबाद, भोजपुर, कटिहार, मधेपुरा, रोहतास व मुजफ्फरपुर में 2-2, पूर्वी चंपारण, पूर्णियां व पश्चिमी चंपारण में 3-3 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

कोरोना वैक्सीन

आपको बता दें कि बिहार कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य भी तेजी से चलाई जा रही है। हालांकि शुरुआत में लोग इसे लेने से कतरा रहे थें लेकिन अब इस वैक्सीन के लिये लोगों का तांता स्वास्थ्य केंद्रों पर लग रहा है। लोग इसके लिये घंटों अपनी बारी का इन्तजार कर रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.