Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पंजाब में सीएम भगवंत मान ने लिया बड़ा फैसला, विधायक पेंशन फॉर्मूला में किया जाएगा बदलाव

0 192

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: आम आदमी पार्टी जब से पंजाब में सता में आई है एक से बढ़कर एक फैसले ले रही है। अब एक और महत्वपूर्ण फैसला सीएम भगवन्त मान ने लिया है। उन्होंने विधायकों के पेंशन फॉर्मूले में बदलाव का निर्देश दिया है। इस फैसले के मुताबिक विधायकों को सिर्फ एक बार की पेंशन ही मिलेगी। जबकि इससे पहले जो जितनी बार विधायक बनता था उसकी पेंशन में उतनी बार राशि जुड़ती थी।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि अब जनता के पैसे का सही से इस्तेमाल होगा। विधायकों को अब सिर्फ एक बार पेंशन मिलेगी। पहले जितनी बार विधायक बनते थे पेंशन की राशि उतनी बार जोड़ी जाती थी। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके राज्य की खराब वित्तीय हालत का हवाला देते हुए अगले 2 साल के लिए एक लाख करोड़ रुपये के स्पेशल पैकेज की मांग की थी।

सीएम भगवंत मान ने पंजाब की खराब हालत के लिए पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी वजह से आज पंजाब की इतनी बुरी हालत हो गई है, जिसे कभी देश का नग माना जाता था। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने उन्हें चुनाव जीतने और मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी और ये आश्वासन भी दिया कि मिलकर देश को आगे बढ़ाना है, पंजाब का विकास करना है। भगवंत मान ने दावा किया कि पंजाब को दोबारा देश का नंबर वन राज्य बनाएंगे।

आपको बता दें कि इस बार पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी ने वहाँ 117 सीट में 92 सीटों पर परचम लहराया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.