Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सीएम का जनता दरबार शुरू,16 करोड़ के इंजेक्शन के लिए पहुंची महिला, सीएम नीतीश ने ये कहा..

0 269

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार एक बार फिर से लंबे समय अंतराल के बाद शुरू हो गया है। आज एक फिर वे जनता दरबार में आम लोगों की समस्याओं को सुन रहे हैं । यह जनता दरबार लगभग डेढ़ महीने से स्थगित था। लेकिन आज फिर शुरू हुआ। जिसमें एक मामला 16 करोड़ के इंजेक्शन का पहुंचा ।

दरअसल सीएम के दरबार में एक महिला अपनी फरियाद लेकर पहुंची। फरियादी ने कहा कि सर डेढ़ साल की मेरी एक बिटिया है जिसे स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी-वन की बीमारी है, जिसके इलाज के लिए 16 करोड़ का एक इंजेक्शन आता है। इंजेक्शन लगने पर ही वो बच पाएगी नहीं तो बच नहीं पाएगी सर।

महिला की फरियाद सुनने के बाद सीएम ने काफी देर तक उसके आवेदन को देखा लेकिन उन्होंने उस महिला के उम्मीद के विपरीत उसे स्वास्थ्य विभाग के पास भेज दिया। महिला के जाते ही सीएम ने अधिकारियों से कहा कि 16 करोड़ का इंजेक्शन। इस पर सीएम के साथ मौजूद अधिकारी ने कहा कि सर हमने कह दिया कि 3 लाख देंगे। फिर सीएम ने पूछा कि एक केस और आया था ना। अधिकारी ने कहा हां सर दानापुर से आया था. इस पर सीएम ने कहा कि एक सीमा के आगे कैसे मदद की जाएगी।

आपको बता दें कि इससे पहले इसी तरह की दुर्लभ बीमारी का मामला दानापुर के अयान्श का आया था। उस समय सीएम ने कहा था कि सरकारी खजाने से इतना मदद संभव नहीं है। उस समय भी यह मामला सुर्खियों में खूब आया था। कई लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी थी कि सीएम किसी बच्चे की जान नहीं बचा रहे हैं । जबकि कई लोगों का कहना था कि इससे भी कम रुपये के इलाज लिए लोग मर रहे हैं । ऐसे किसी को इतनी रकम नहीं दी जा सकती है। उन्होंने सीएम के फैसले को सही कहा था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.