Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

जिला मुख्यालय में भव्य शोभायात्रा को लेकर निकाला गया पैदल आमंत्रण मार्च, हजारों भक्त हुए शामिल

0 101

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: आज औरंगाबाद जिले में विभिन्न जगहों पर रामनवमी पूजा की शोभायात्रा निकाली निकाली जाएगी। इसके लिए भक्तों ने सारी तैयारियां कर रखी हैं। इसे लेकर जिला मुख्यालय में रविवार को श्री राम भक्तों ने पैदल आमंत्रण मार्च निकाला। इस दौरान भक्तों ने सभी लोगों से सोमवार की जूलूस में शामिल होने की अपील भी की। यह आमंत्रण मार्च रामनवमी पूजा समिति, ब्लॉक कॉलोनी, सत्येन्द्र नगर के तत्वावधान में निकाला गया।

बता दें कि रामनवमी के मौके पर हर वर्ष भव्य जुलूस निकाला जाता है। एक दिन पहले प्रखंडों में जुलूस का आयोजन कर जिला मुख्यालय में आयोजित जुलूस में लोग शामिल होते हैं। रविवार को हजारों लोग इस पैदल मार्च में शामिल हुए। ब्लॉक कॉलोनी से गेट स्कूल होते हुए, क्लब रोड, नवाडीह रोड के रास्ते ईदगाह के रास्ते, धरनीधर रोड, धर्मशाला, शाहपुर रोड होते हुए टिकरी रोड सहित विभिन्न मार्गो का भ्रमण करते हुए बाइपास के समीप पहुंचे। बाइपास से महारागंज रोड होकर रमेश चौक पहुंचे और वापस ब्लॉक कॉलोनी गए। इस दौरान रास्ते में भक्तों द्वारा जय श्री राम और हर हर महादेव का नारा गूंजता रहा।

वहीं इस दौरान कमिटी के लोगों का कहना था कि सोमवार को जुलूस निकाला जाएगा । जिसमें हजारों की संख्या में श्री राम भक्त शामिल होंगे । इसके साथ ही झांकी भी निकाली जाएगी। वहीं इस दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम प्रशासन द्वारा की गई । जुलूस के आगे-आगे अधिकारियों की टीम चल रही थी। इस दौरान अधिकारियों में सदर एसडीओ विजयंत, एएसपी अभियान मुकेश कुमार, एसडीपीओ गौतम शरण ओमी सहित कई अन्य मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.