Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

CPIM जिला सचिव महेंद्र यादव ने कहा, कृषि कानून किसान विरोधी है

केंद्र सरकार द्वारा लाई गई कृषि कानून को लेकर विवादों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है

0 273

 

BIHAR NATION : केंद्र सरकार द्वारा लाई गई कृषि कानून को लेकर विवादों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब किसान संगठनों से लेकर विरोधी पार्टियां भी आर-पार की मूड में आ चुकी हैं । कुछ इसी तरह की खबर औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड से भी आ रही है।

प्रखंड में इस बिल के विरोध में आज यानी शनिवार को उच्च विधालय मदनपुर के परिसर में अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की बैठक सोनामति की अध्यक्षता में आयोजित की गई । इस मौके पर दिल्ली मे किसानों द्वारा चलाए जा रहे आन्दोलन के क्रम में 40 किसानों ने जो शहादत दी उनकी शहादत पर शहाद्त वेदी बनाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की गई ।

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति के केंद्रीय कमिटी सदस्य कामरेड महेंद्र यादव, जिला सचिव CPIM और वीरेंद्र प्रसाद किसान नेता आदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार किसान, नौजवान, मजदूर एवं महिला विरोधी है। किसानों के खिलाफ में जो कृषि बिल लाया गया है वह किसानों के लिये काला कानून है। यह कॉर्पोरेट परस्त नीति है। जिस नीतियों के खिलाफ किसान लगातार आन्दोलन कर रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार गूंगी और बहरी बनी हुई है।

CPIM नेता महेंद्र यादव ने सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि राज्य सरकार भी गरीबों के बीच राशन, भूमिहिनो के बीच जमीन बांटने में अक्षम है। अब इन्हीं सारे सवालों को लेकर 29 दिसंबर को किसान समन्वय समिति की तरफ से राजभवन मार्च किया जाएगा । जिसमें मदनपुर प्रखंड से भी किसानों के समर्थन मे भारी संख्या में महिलाएं जाएंगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.