Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में होली तक 36 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा दिन का पारा

0 86

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: धीरे-धीरे अब मौसम में बदलाव शुरू हो गया है। अब लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है। लंबे समय से मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा था । लेकिन अब प्रदेश में पछुआ हवा के निरंतर प्रभाव बने होने के कारण सुबह के समय हल्की ठंड व धूप निकलते हुए सूर्य के तल्ख तेवर के कारण लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा। वहीं मौसम विज्ञानी की मानें तो आने वाले चार से पांच दिनों में प्रदेश का अधिकतम तापमान 34-36 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। जिसके फलस्वरूप गर्मी का असर होने से लोग परेशान रहेंगे।

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी पटना के अधिकतम तापमान में 0.4 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान में 0.6 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। पटना का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस एवं 16.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। वहीं 14.2 डिग्री सेल्सियस के साथ प्रदेश का सबसे कम न्यूनतम तापमान सीतामढ़ी में दर्ज किया वहीं 34.5 डिग्री सेल्सियस के साथ बांका प्रदेश का गर्म स्थान रहा। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई शहरों के न्यूनतम तापमान में वृद्धि एवं आंशिक गिरावट दर्ज की गई।

जबकि औरंगाबाद जिले का तापमान शनिवार को 11-12 मार्च को 15.8 15.0 डिग्री सेल्सियस रहा । वहीं पटना का 17.4 16.8 तो गया का तापमान 14.7 14.4 डिग्री सेल्सियस रहा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.