Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार ने कहा- पृथ्वीराज चौहान के शौर्य, बलिदान एवं राष्ट्र के प्रति अटूट निष्ठा हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत

0 131

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: शनिवार को औरंगाबाद जिले में पृथ्वीराज चौहान ट्रस्ट के द्वारा सदर प्रखंड के भरथौली रोड स्थित हवेली रिसार्ट परिसर में पृथ्वीराज चौहान की पुण्यतिथि समारोह आयोजित की गई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रामानुज पांडेय ने किया । इसका शुभारंभ मुख्य अतिथि केरल के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, नवीनगर विधायक विजय कुमार उर्फ डब्लू सिंह, सेवानिवृत आइएएस अधिकारी राम उपदेश सिंह, आरा के महाराजा कालेज के सेवानिवृत प्राचार्य डा. सुरेंद्र नारायण सिंह एवं पूर्व एमएलसी डा. अजय सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।

समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार ने कहा कि पृथ्वीराज चौहान महापुरुष थे। वे राष्ट्र गौरव के प्रतीक थे। उनके जीवन से हम सभी को प्रेरणा लेने की जरूरत है। वे भारत के महासम्राट थे। तराइन के युद्ध में वीरता से लड़े और वीरगति को प्राप्त हुए। उन्होंने प्रजा की भलाई के लिए लगातार कार्य किया। इनके द्वारा किए गए कार्य को कभी देश भूल नहीं सकता है।

सांसद सुशील कुमार सिंह ने पृथ्वीराज के फोटो पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। उन्होंने कहा कि इनकी आदमकद प्रतिमा स्थापना के लिए भरपूर सहयोग किया जाएगा। पृथ्वीराज के शौर्य, बलिदान एवं राष्ट्र के प्रति अटूट निष्ठा हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।

विधायक डबलू सिंह ने कहा कि पृथ्वीराज की वीरता का जितना बखान किया जाए वह कम पड़ जाएगा। इन्होंने हमेशा न्याय के लिए लड़ाई लड़ी। इनकी शौर्यता को कभी भूला नहीं जा सकता है। इसके अलावा अतिथियों ने एक-एक कर पृथ्वीराज के जीवनी पर चर्चा की। उनकी वीरता के बारे में लोगों को बताया। ट्रस्ट के अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप नारायण सिंह, उपाध्यक्ष डा. ज्ञानेश्वर सिंह एवं सचिव स्वर्णजीत सिंह ने कहा कि औरंगाबाद में पृथ्वीराज चौहान की आदमकद प्रतिमा लगाया जाएगा।

इस कार्यक्रम में भाजपा नेता रामानुज पांडेय, विकास सिंह, शैलेंद्र सिंह, सेवानिवृत शिक्षक रामभजन सिंह, भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य अशोक सिंह, रवि सिंह, राजकुमार सिंह, अमिताभ कुमार उर्फ मुन्ना सिंह, जिला मीडिया प्रभारी मितेंद्र कुमार सिंह सहित कई लोग उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.