Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

1300 करोड़ की लागत से बनेगा राजगीर में एलिवेटेड पथ, केंद्र ने दी मंजूरी

0 90

 

बिहार नेशन:  बिहार में राजगीर को एक और सौगात मिली है। राजगीर में 13 सौ करोड़ रूपये की लागत से एलिवेटेड सड़क का निर्माण किया जाएगा ।केंद्र ने इसके लिये राज्य सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह पथ चार लेन का बनाया जाएगा ।

हमीद अख्तर उर्फ सोनू, मुखिया प्रत्याशी मदनपुर

पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पर्यटक स्थल राजगीर में जाम की समस्या के निदान के लिए बाणगंगा से एसडीएम ऑफिस तक चार लेन एलिवेटेड पथ बनाने का निदेश दिया था। उन्होंने दो बार इसके प्रस्ताव पर विचार करके सभी अधिकारी गण के साथ स्थल भ्रमण कर मार्ग रेखन को अंतिम रूप दिया। उनके ही निर्देश के अनुपालन में पथ निर्माण विभाग की ओर से भेजे गये प्रस्ताव पर अब भारत सरकार की सहमति प्राप्त हो गयी है। इस परियोजना के लिए राज्य वाइल्ड लाइफ बोर्ड की भी सहमति मिल चुकी है।

सड़क

आपको बता दें कि इस प्रोजेक्ट में 8.7 किमी लंबाई के पथ में उतरने चढ़ने के लिये रोप वे के पास रैंप भी बनेगा। मीणा ने बताया कि केंद्र से स्वीकृति मिलने के बाद निर्माण की प्रक्रिया तेज की जाएगी । वहीं मालूम हो की यह पथ गया-राजगीर और बिहारशरीफ़ राजमार्ग का हिस्सा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.