Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Exclusive: दीपावली- छठ के बीच ही बिहार मंत्रीमंडल गठन को लेकर तैयारी हुई शुरू, ये बनेंगे मंत्री

बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सरकार गठन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। एनडीए जल्द ही सरकार बनाने के साथ-साथ मंत्रीमंडल का जल्द ही विस्तार

0 201

बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सरकार गठन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। एनडीए जल्द ही सरकार बनाने के साथ-साथ मंत्रीमंडल का जल्द ही विस्तार को लेकर भी जुट गई है। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार दिवाली और छठ के बीच मुख्यमंत्री पद का शपथ ले सकते हैं. वहीं नये मंत्रिमंडल में कौन-कौन होंगे ? इसकी तस्वीर भी कुछ साफ़ हो रही है

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी और जेडीयू के कुछ चेहरे लगभग तय मानें जा रहे हैं, जिसमेंं श्रवण कुमार (Shravan Kumar), संजय झा (Sanjay Jha), नंद किशोर यादव (Nand kIshor yadav), प्रेम कुमार (Prem kumar), मंगल पांडेय (Mangal pandey), बीमा भारती (Beema Bharti), विजेंदर प्रसाद यादव है. बताया जा रहा है कि नई सरकार में सीएम के साथ ये सभी मंत्री बन सकते हैं.

मांझी कोटे से उनके पुत्र हो सकते हैं मंत्रिमंडल में शामिल –

सूत्रों के मुताबिक जीतन राम मांझी के हम पार्टी कोटे में भी एक सीट जा सकती है. बताया जा रहा है कि नीतीश सरकार में मंत्री मांझी के बेटे संतोष को बनाया जा सकता है. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पहले ही मंत्री पद को लेकर अपना बयान स्पष्ट कर चुके हैं.

इससे पहले, राजधानी पटना में शुक्रवार को हुई NDA की बैठक के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया की आज फैसला किया गया है कि 15 नवंबर को दोपहर 12:30 बजे सभी घटक दलों की बैठक होगी, उसी में आगे का निर्णय लिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक रविवार के दिन में 12.30 बजे से कैबिनेट की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.

वहीं आपको बता दें कि प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने इस चुनाव कि मतगणना को लेकर धांधली के आरोप भी लगाए हैं और लगातार रि काऊंटिंग की माँग कर रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.