Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

जेडीयू में खेल शुरू,मुख्य प्रवक्ता पद से संजय सिंह को हटाया गया, RCP सिंह के करीबी को जगह

जनता दल यूनाइटेड के नेता चाहे लाख दावे करने की पार्टी के अंदर सब कुछ ठीक चल रहा है. लेकिन जेडीयू के अंदर हो रहा घटनाक्रम इस बात के संकेत दे रहा है कि पार्टी में ऑल इज वेल की स्थिति नहीं है।

2 174

जे.पी .चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त राजधानी पटना से बड़ी खबर राजनीतिक गलियारे से आ रही है। अभी मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार हुए ठीक से दो दिन भी नहीं हुए होंगे और जेडीयू में राजनीतिक उठा पटक शुरू हो गई है। ताजा खबर जेडीयू के मुख्य  प्रवक्ता पद को लेकर सामने आ रही है। खबर आ रही है कि पार्टी ने मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह को पद से हटा दिया है और उनकी जगह पूर्व मंत्री व एमएलसी नीरज कुमार को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं अरविंद निषाद को भी फिर से प्रवक्ता बनाया गया है। हालांकि मुख्य प्रवक्ता पद से हटाने को लेकर कई बात सामने आ रही है। लेकिन साफ़ तौर कोई एक कारण नहीं सामने आ रहा है।

जनता दल यूनाइटेड के नेता चाहे लाख दावे करने की पार्टी के अंदर सब कुछ ठीक चल रहा है. लेकिन जेडीयू के अंदर हो रहा घटनाक्रम इस बात के संकेत दे रहा है कि पार्टी में ऑल इज वेल की स्थिति नहीं है। यह भी बता दें कि जेडीयू ने दस दिन पहले ही अपनी नई प्रवक्ताओं की टीम घोषित की थी, जिसमें सात लोगों को पार्टी का प्रवक्ता बनाया गया था। पार्टी ने इस टीम को इंद्रधनुष के सात रंग बताए थे।

वहीं पार्टी ने अपने प्रदेश प्रवक्ता की नई सूची भी जारी कर दी है। नई सूची में नीरज कुमार को मुख्य प्रवक्ता होंगे, वहीं उनके साथ पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन, सुहेली मेहता, डा. अजय आलोक, निखिल मंडल, प्रगति मेहता, अरविंद मेहता, अरविंद निषाद, अभिषेक झा को भी शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि संजय सिंह सीएम नीतीश कुमार के काफी करीबी नेताओं में से एक माने जाते हैं । फिलहाल वे राज्यपाल कोटे से एमएलसी हैं । लेकिन अब बड़ा निर्णय लेते हुए उन्हें मुख्य प्रवक्ता के पद से निष्कासित कर दिया गया है।  अब जो नई टीम बनी है उसमें जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मंत्री आरसीपी सिंह के करीबी नेताओं को अधिक जगह मिली है। इससे स्पष्ट है कि जेडीयू में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.