Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

लालू प्रसाद के खटाल में तेजप्रताप ने शुरू कर दिया नया बिजनेस,जानें वजह

तेज प्रताप ने पटना के पास दानापुर में अगरबत्ती की ये फैक्ट्री शुरू की है। ये लालू यादव की गौशाला है। जहां लालू प्रसाद यादव बड़ी संख्या में गाय और भैंस रखते रहे हैं।

1 162

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: हमेशा अपने नये-नये कार्यों एवं बयानों को लेकर चर्चा में रहनेवाले आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव एक बार फिर से चर्चा में हैं ।इसबार उनके चर्चा का कारण उनके द्वारा शुरू किया गया बिजनेस है। उन्होंने अगरबत्ती बनाने का बिजनेस शुरू किया है। इसका उन्होंने नाम एलआर (Larjest Reach) दिया है। तेजप्रताप यादव का इस बिजनेस शुरू करने के पीछे कहना है कि वे धार्मिक हैं और लंबे समय से पूजा करते आ रहे हैं ।इसलिए मेरा अगरबत्ती से लगाव है।

तेज प्रताप का कहना है कि दिल्ली में मेरा एक दोस्त अपनी फैक्ट्री में फूलों से अगरबत्ती बनाता है। उससे मैं काफी प्रभावित हूं और उसी से प्रभावित होकर मैंने ये काम शुरू किया है। तेज प्रताप ने पटना के पास दानापुर में अगरबत्ती की ये फैक्ट्री शुरू की है। ये लालू यादव की गौशाला है। जहां लालू प्रसाद यादव बड़ी संख्या में गाय और भैंस रखते रहे हैं। अब इस फैक्ट्री में अगरबत्तियां बनती हैं और पटना में शोरूम में बेची जाती है।

इस अगरबत्ती में L-R ब्रांड का मतलब ‘लॉन्गेस्ट एंड रिचेस्ट’ बताया जाता है, लेकिन तेजप्रताप के करीबी इसे लालू-राबड़ी बताते हैं। ये अगरबत्ती मंदिरों में देवताओं पर चढ़ाए गए फूलों को इकट्ठा करके बनाई जाती हैं। दावा यह कि इसमें किसी तरह का कैमिकल नहीं डाला जाता। इसकी स्टिक बांस की बजाय नारियल के पत्तों से निकाली तिलियों से तैयार की जाती हैं। शायद इन्हीं कारणों से इसकी कीमत ज्यादा है।कृष्ण लीला अगरबत्ती, बरसाना, सेवा कुंज, विष्णु प्रिया, निधि वन, वृंदा तुलसी, पारिजात आदि। L-R राधा कृष्णा अगरबत्ती शोरूम में अगरबत्ती के अलावा धूप, परफ्यूम, रुद्राक्ष आदि कई चीजें बिकती हैं ।

आपको बता दें की तेज प्रताप यादव अपने बेबाक बयानों के लिये जाने जाते हैं । अभी वे हसनपुर से विधायक भी हैं । वे हमेशा मीडिया की सुर्खियां बटोरते हैं। हाल ही में उन्होंने पार्टी आरजेडी के स्थापना दिवस में भी कई  ऐसी बातें कही थीं जिसे लेकर वे सुर्खियों में बने रहें। वे कृष्ण भी अपने को हमेशा कहते रहते हैं और प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी को अपना अर्जुन कहते हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.