Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

गृहणियों के लिए खुशखबरी! मोदी सरकार ने दी प्रत्येक गैस की सिलेंडर में भारी छूट

0 276

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: केंद्र सरकार ने मंहगाई से जुझ रहे गृहणियों को बड़ी खुशखबरी दी है। अब पेट्रोल -डीजल के दामों में राहत देने के बाद मोदी सरकार ने गैस सिलेंडर के दामों भी राहत दी है। उन्होंने उज्जवला योजना को लेकर बड़ा ऐलान किया है। अब सिलेंडर पर पूरे 200 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी। लेकिन यह सब्सिडी आपको मात्र एक वर्ष में 12 सिलेंडर पर ही दी जाएगी।

बिहार नेशन

लेकिन इसकी लिए इन डॉक्युमेंट्स की होगी जरूरत-

• आपके पास आधार कार्ड होना चाहिए

• इसके अलावा राशन कार्ड भी चाहिए होगा

• बैंक अकाउंट नंबर और IFSC Code की जरूरत होगी

• इसके साथ ही पासपोर्ट साइज फोटो भी चाहिए

गौरतलब हो की इस सरकारी स्कीम में सिर्फ महिलाएं अप्लाई कर सकती हैं। अगर आपको भी इस योजना में आवेदन करना है तो आपकी आयु 18 साल होना जरूरी है। इसके अलावा अप्लाई करने वाले के पास कोई दूसरा इस योजना के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक pmuy.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

आपको बता दें की 19 मई को प्रमुख महानगर मुंबई में 14. 2 किलो के एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1003 रुपये थी।  कोलकाता में इसकी कीमत 1029 रुपये थी। वहीं चेन्नई में इसकी कीमत  1018.5 रुपये प्रति सिलेंडर रही । अब इनकी कीमत में 200 रुपये प्रति सिलेंडर की कमी आएगी ।

अगर आपको इस योजना से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत है या कोई जानकारी चाहिए तो आप इसके हेल्पलाइन नंबर 18002333555 पर कॉल कर सकते हैं । सभी प्रकार की जानकारी यहाँ पर आपको मिलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.