Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

हमास ने इजरायल पर करीब 100 रॉकेट दागे, दोनों के बीच जारी जंग में एक भारतीय महिला की मौत

इजरायल और हमास के बीच तनाव बढ़ता ही जा रह है. यह तनाव दोनों के बीच हप्ते भर से जारी है. ताजा खबर है कि हमास ने भी इजरायल पर करीब 100 रॉकेट दागे हैं जिसमें एक भारतीय की भी मौत हो गई है

1 69

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

गाजा: इजरायल और हमास के बीच तनाव बढ़ता ही जा रह है. यह तनाव दोनों के बीच हप्ते भर से जारी है. ताजा खबर है कि हमास ने भी इजरायल पर करीब 100 रॉकेट दागे हैं जिसमें एक भारतीय की भी मौत हो गई है.अबतक इस जारी जंग में 35 फलस्तीनी और 3 इजरायली मारे जा चुके हैं. वहीं इजरायल और फलस्तीन के बीच जारी हिंसा के चलते प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने लॉड शहर में आपातकाल की घोषणा की है. लेकिन इसे लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी चिंतित नजर आ रहा है.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक़ इजराइल की तरफ से 300 से ज्यादा रॉकेट दागे जा चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ हमले में मारी गई महिला का नाम सौम्या संतोष है, जो बीते 7 सालों से इजरायल में रह रही थी. बताया जा रहा है कि हमले के वक्त सौम्या एक बुजुर्ग की देख भाल कर रही थी. लेकिन इस हमले में बुजुर्ग महिला तो बच गई लेकिन सौम्या संतोष की जान चली गई. वहीं उस बुजुर्ग महिला को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आपको बता दें कि इजराइल और फिलिस्तीन के बीच हमेशा से विवाद रहा है. वहीं इसमें भारत के कूटनीति की बात करें तो बीते कुछ वर्षों में भारत के इजराइल के साथ रिश्ते बढे हैं और इजराइली प्रधानमंत्री ने भारत की यात्रा भी की है. दोनों देशों के बीच कई तरह के व्यापारिक समझौते भी हुए हैं. हालांकि कांग्रेस के शासनकाल में फिलिस्तीन के साथ अधिक सम्बन्ध रहे .इसका इस कारण से भारत पर प्रभाव पड़ना भी लाजमी है.

 

1 Comment
  1. […] लंबे समय से दुनियाँ को इन्तजार था । फिलिस्तीन और इजरायल के बीच संघर्ष विर… इस युद्ध  के थमने से विश्व के सभी […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.